ताज़ा खबर
 

छुट्टी से लौटते ही राहुल गांधी को पार्टी की कमान सौंपने की तैयारी, कांग्रेस में हो सकते हैं बड़े फेरबदल

कई मीडिया रिपोर्टों में कांग्रेस पार्टी के सीनियर लीडर के हवाले से खबर चल रही है कि राहुल गांधी पार्टी की जिम्‍मेदारी अपने कंधों पर लेने के लिए मान गए हैं।

Author नई दिल्‍ली | January 2, 2016 10:20 am
कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के साथ राहुल गांधी।

कांग्रेस पार्टी की कमान राहुल गांधी को सौंपने को लेकर चर्चा तो लंबे समय से हो रही है, लेकिन अब यह होने जा रहा है। राजनीतिक गलियारों से छनकर आ रही खबरों से तो ऐसे ही संकेत मिल रहे हैं। कई मीडिया रिपोर्टों में कांग्रेस पार्टी के सीनियर लीडर के हवाले से खबर चल रही है कि राहुल गांधी पार्टी की जिम्‍मेदारी अपने कंधों पर लेने के लिए मान गए हैं। पार्टी नेता के मुताबिक, वह कमान संभालने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, लेकिन यह कहना गलत होगा कि वह अध्‍यक्ष बनना चाहते हैं। आपको बता दें कि फिलहाल सोनिया गांधी कांग्रेस अध्‍यक्ष हैं, जबकि राहुल को उपाध्‍यक्ष पद मिला हुआ है।

राहुल गांधी इस समय यूरोप में छुट्टियां मना रहे हैं। ऐसी खबरें हैं कि वह आठ जनवरी तक देश लौट सकते हैं। राहुल ने 27 दिसंबर को ट्वीट कर बताया था कि वे कुछ दिन के लिए यूरोप जा रहे हैं। वैसे ऐसा कम ही देखने को मिलता है कि राहुल गांधी अपनी छुट्टी की जानकारी सार्वजनिक तौर पर दें। पिछली बार उनके छुट्टी पर जाने को लेकर विपक्ष ने काफी मुद्दा बनाया था, शायद इसीलिए इस बार उन्‍होंने पहले ही स्थिति स्‍पष्‍ट कर दी।

कांग्रेस के फाउंडेशन डे पर राहुल के प्रमोशन से जुड़े सवाल पर पार्टी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से भी सवाल पूछा गया था। इस पर उन्‍होंने सीधा जवाब न देते हुए कह दिया था कि आप राहुल से ही पूछ लीजिए। वैसे कुछ दिनों पहले पार्टी के वरिष्‍ठ नेता दिग्विजय सिंह कहा था कि कांग्रेस के जमीनी कार्यकर्ता जल्द से जल्द राहुल को अध्यक्ष बने देखना चाहते हैं, लेकिन अंतिम फैसला तो कांग्रेस अध्‍यक्ष का ही रहेगा।

Read Also:

राहुल की छुट्टी से नया विवाद, ओवरसीज के अध्यक्ष को धोना पड़ा नौकरी से हाथ

कांग्रेस पर मंडराता रहा नेशनल हेरल्ड केस का साया

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App