ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी का कांग्रेस नेताओं को फरमान, मत लड़ें अदालतों में अनिल अंबानी का केस

सूत्रों के अनुसार, ऐसे हालात में राहुल गांधी चाहते हैं कि पार्टी का कोई नेता इस मुद्दे पर अनिल अंबानी की तरफ से कोर्ट में बहस ना करे। जिससे पार्टी को इस मुद्दे पर विरोधाभास का सामना ना करना पड़े।

rahul gandhiराहुल गांधी ने पार्टी नेताओं के लिए जारी किया फरमान। (image source-Reuters/PTI)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी पार्टी के नेताओं-वकीलों को हिदायत दी है कि वह अनिल अंबानी का कोई केस ना लड़ें। सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी ने वकील और राजनेता पी. चिदंबरम, मनीष तिवारी और सलमान खुर्शीद, जो कि देश के मशहूर वकीलों में गिने जाते हैं, को कहा है कि वह अनिल अंबानी के किसी भी मुकदमे को अपने हाथ में ना लें। सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस पार्टी फाइटर जेट राफेल डील के मुद्दे पर केन्द्र सरकार को घेरने की कोशिशों में जुटी है। पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में राफेल डील को एक बड़ा मुद्दा बनाना चाहती है। चूंकि अनिल अंबानी की कंपनी ही राफेल डील में साझेदार है। सूत्रों के अनुसार, ऐसे हालात में राहुल गांधी चाहते हैं कि पार्टी का कोई नेता इस मुद्दे पर अनिल अंबानी की तरफ से कोर्ट में बहस ना करे। जिससे पार्टी को इस मुद्दे पर विरोधाभास का सामना ना करना पड़े।

हालांकि यह फरमान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वकील अभिषेक मनु सिंघवी के लिए जारी नहीं किया गया है, जो कि देश के बड़े वकील भी माने जाते हैं। माना जा रहा है कि अनिल अंबानी ने गुजरात हाईकोर्ट में अभिषेक मनु सिंघवी के राफेल डील के खिलाफ बोलने पर 5000 करोड़ रुपए का मानहानि का केस किया हुआ है। इसी वजह से कांग्रेस अध्यक्ष ने अभिषेक मनु सिंघवी के लिए कोई फरमान जारी नहीं किया है। मंगलवार को जब अभिषेक मनु सिंघवी से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने ऐसे किसी फरमान की जानकारी होने से इंकार कर दिया। सिंघवी ने कहा कि “हालांकि अभी तक उन्हें पार्टी की तरफ से इस संबंध में कोई निर्देश नहीं मिले हैं, लेकिन पार्टी का एक सिपाही होने के नाते मैं इस तरह के किसी भी आदेश का पालन करुंगा।”

बता दें कि कांग्रेस फ्रांस के साथ हुई राफेल डील में धांधली के आरोप लगा रही है। इस मुद्दे पर पूरी कांग्रेस पीएम मोदी और केन्द्र सरकार पर हमलावर है। पिछले दिनों खबर आयी थी कि अनिल अंबानी ने राफेल डील को लेकर लगाए गए आरोपों के चलते नेशनल हेराल्ड के खिलाफ 5000 करोड़ रुपए का मानहानि का मुकदमा दायर किया है। इसके साथ ही कांग्रेस प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल के खिलाफ भी अनिल अंबानी की कंपनी ने मानहानि का मुकदमा दायर किया है। कई कांग्रेस नेताओं को कंपनी की तरफ से नोटिस भी भेजा जा चुका है। माना जा रहा है कि यही वजह है कि राहुल गांधी नहीं चाहते कि कोई कांग्रेसी नेता अनिल अंबानी का केस लड़े, ताकि पार्टी के स्टैंड पर सवाल ना खड़े किए जा सकें।

Next Stories
1 राफेल पर नया खुलासा- अन‍िल से पहले मुकेश अंबानी की कंपनी बनने वाली थी पार्टनर
2 AFSPA में बड़े बदलाव की तैयारी में मोदी सरकार, जवानों के ‘विशेषाधिकार’ में होगी कटौती!
3 जेटली बताएं क्रिमिनल को लंदन उन्होंने भगाया या मोदी का ऑर्डर था- विजय माल्या प्रकरण पर राहुल का जोरदार वार
ये पढ़ा क्या?
X