ताज़ा खबर
 

जयपुर: राहुल गांधी ने राफेल को लेकर फिर बोला पीएम पर हमला, कहा- इससे नरेंद्र मोदी के ‘दोस्‍त’ को होगा फायदा

राहुल गांधी ने कहा कि यूपीए सरकार के दौरान एक एयरप्लेन 540 करोड़ रुपए में खरीदा जाना था, लेकिन पीएम मोदी ने एक एयरक्राफ्ट के लिए फ्रेंच कंपनी को 1600 करोड़ रुपए दिए हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी। (image source-ANI)

जयपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल डील के मुद्दे पर केन्द्र सरकार और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि यूपीए सरकार के दौरान एक एयरप्लेन 540 करोड़ रुपए में खरीदा जाना था, लेकिन पीएम मोदी ने एक एयरक्राफ्ट के लिए फ्रेंच कंपनी को 1600 करोड़ रुपए दिए हैं। इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने 70 साल पुरानी हिंदुस्तान एयरोनॉटिकल को ठेका ना देकर रिलायंस को दे दिया है। जिससे उनके अपने ‘दोस्त’ अनिल अंबानी को फायदा होगा। राहुल गांधी ने आगे कहा कि एयरक्राफ्ट भारत में नहीं बल्कि फ्रांस में ही मैन्यूफैक्चर किया जाएगा। जिससे जो फायदा भारत के इंजीनियरों को मिलना चाहिए था, अब सिर्फ पीएम मोदी के दोस्त को मिलेगा। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अनिल अंबानी के पास इसके अलावा कोई योग्यता नहीं है कि वह पीएम मोदी के दोस्त हैं। अपने जयपुर दौरे के दौरान राहुल गांधी एक बार फिर मंदिरों में दर्शन करते दिखाई दिए। राहुल गांधी ने जयपुर के मशहूर गोविंद देव मंदिर में दर्शन किए और पूजा अर्चना की। बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी गुजरात विधानसभा के चुनावों के दौरान भी कई बार मंदिरों में दर्शन करते दिखाई दिए थे।

पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पीएम कहते थे कि वह प्रधानमंत्री नहीं बल्कि चौकीदार बनना पसंद करेंगे और जब राफेल डील में हुए भ्रष्टाचार पर उनसे सवाल किया जाता है तो वह डेढ़ घंटे के भाषण में राफेल डील पर एक मिनट भी नहीं बोले। प्रधानमंत्री ने कहा था कि वह हर साल युवाओं को नौकरी देंगे। मैं आपको बताना चाहता हूं कि चीन की सरकार 24 घंटे में 50000 युवाओं को रोजगार देती है, क्योंकि वहां सेलफोन का निर्माण होता है। पिछले 4 साल से पीएम मोदी कह रहे हैं कि वह 2 करोड़ लोगों को नौकरियां देंगे और लोगों के खाते में 15 लाख रुपए जमा कराएंगे, लेकिन वह हर मोर्चे पर विफल रहे हैं। पिछले 2 सालों में मोदी सरकार ने 15 बिजनेसमैन के 2 लाख करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया हैं। जब मैंने उनसे किसानों के कर्ज माफी के लिए कहा तो उनका रेस्पांस था, साइलेंस।

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान भी राफेल डील के मुद्दे पर भाजपा सरकार को घेरने की कोशिश की थी। हालांकि केन्द्र सरकार सुरक्षा कारणों से राफेल डील पर ज्यादा जानकारी देने से इंकार कर रही है। राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। यही वजह है कि इन दिनों राजस्थान में राजनैतिक सरगर्मी तेज हो गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App