ताज़ा खबर
 

आर्थिक मोर्चे पर बांग्लादेश से भी कमजोर क्यों है भारत? राहुल गांधी ने बताई वजह

राहुल गांधी ने सवाल उठाते हुए कहा कि "अगर अर्थव्यवस्था में गिरावट का कारण कोरोना है तो फिर कोरोना तो बांग्लादेश में भी है और पूरी दुनिया में है!

rahul gandhi, demonetization, narendra modi, indian economy,कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी। (वीडियो ग्रैब इमेज/ट्विटर)

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक वीडियो जारी कर भारतीय अर्थव्यवस्था के बांग्लादेश से भी पीछे रहने की वजह बतायी है। वीडियो में राहुल गांधी ने कहा कि “बांग्लादेश की इकॉनोमी आज भारत की इकॉनोमी से आगे कैसे निकल गई? एक समय था जब हिन्दुस्तान, दुनिया की सबसे तेज गति से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था होती थी। सरकार का कहना है कि आर्थिक मोर्चे पर आयी इस गिरावट का कारण कोरोना वायरस माहमारी है।”

राहुल गांधी ने इस पर सवाल उठाते हुए कहा कि “अगर अर्थव्यवस्था में गिरावट का कारण कोरोना है तो फिर कोरोना तो बांग्लादेश में भी है और पूरी दुनिया में है! ऐसे में हिन्दुस्तान पीछे कैसे रह गया?” राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा कि “अर्थव्यवस्था में गिरावट का कारण कोरोना नहीं है बल्कि नोटबंदी है, जीएसटी है।”

बता दें कि राहुल गांधी ने यह वीडियो ऐसे मौके पर शेयर किया है, जब देश में नोटबंदी हुए आज चार साल पूरे हो रहे हैं। राहुल गांधी ने नोटबंदी का जिक्र करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने चार साल पहले अर्थव्यवस्था पर आक्रमण शुरू किया था और किसानों, छोटे दुकानदारों और मजदूरों को जबरदस्त चोट पहुंचायी।

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने नोटबंदी के वक्त कहा था कि यह कालेधन के खिलाफ लड़ाई है लेकिन यह झूठ था। यह जनता पर हमला था और जनता के पैसे को छीनकर अपने चुने हुए उद्योगपति मित्रों को देना चाहा। आपके पैसे से सरकार ने उद्योगपतियों का 3 लाख 50 हजार करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया।

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जीएसटी भी गलत तरीके से लागू करने का आरोप लगाया और कहा कि इसका असर ये हुआ कि छोटे दुकानदार, छोटे और मिडिल साइज बिजनेस हो गए। नए कृषि कानूनों का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अब मोदी सरकार तीन नए कानून लायी है, जिनसे किसानों को खत्म करने के कानून हैं और किसानों के खेतों को उनके हाथ से छीनने के कानून हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अब Ministry of Shipping का बदल गया नाम, PM मोदी ने किया ऐलान; जानें, क्या मिली नई पहचान
2 Birthday Special: पोस्ट ऑफिस में नौकरी करती थीं कमला तब आया था शादी का रिश्ता, उन दिनों साइकिल से दफ्तर जाते थे एलके आडवाणी
3 न्यूज एंकर ने सीजेआई को पत्र लिखा, अर्नब गोस्वामी के लिए मांगी सुरक्षा
यह पढ़ा क्या?
X