ताज़ा खबर
 

संदीप दीक्षित द्वारा आर्मी चीफ को ‘गली के गुंडे’ से तुलना करने को लेकर जानिए क्या रही राहुल गांधी की प्रतिक्रिया

कांग्रेस ने अपनी पार्टी के नेता संदीप दीक्षित द्वारा थलसेना प्रमुख की सड़क के गुण्डे से तुलना करने संबंधी विवादास्पद बयान से असहमति व्यक्त करते हुए उसे पूरी तरह से गलत करार दिया है।

Author नई दिल्ली | June 12, 2017 7:18 PM
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी।

कांग्रेस ने अपनी पार्टी के नेता संदीप दीक्षित द्वारा थलसेना प्रमुख की सड़क के गुण्डे से तुलना करने संबंधी विवादास्पद बयान से असहमति व्यक्त करते हुए उसे पूरी तरह से गलत करार दिया है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि भारतीय सेना देश के लिए काम करती है तथा थलसेना प्रमुख के बारे में किसी नेता को टिप्पणी करने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने बेंगलूर में कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति को संबोधित करते हुए कहा, प्रेस में से किसी ने आज मुझे बताया कि एक कांग्रेस नेता ने थलसेना प्रमुख के बारे में टिप्पणी की है। यह पूरी तरह से गलत है।

राहुल ने कहा, ेलोगों को थलसेना प्रमुख के बारे में कोई टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि भारतीय सेना हमारे लिए काम करती है, यह भारत की सुरक्षा करती है। किसी राजनीतिक नेता को थलसेना के प्रमुख पर टिप्पणी करने की आवश्यकता नहीं है।े
इससे पहले भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से थलसेना प्रमुख के बारे में दीक्षित के बयान पर माफी मांगने को कहा है। इस बारे में प्रश्न पूछे जाने पर कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता सी पी जोशी ने दिल्ली में संवाददाताओं से कहा, इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं करनी है क्योंकि यह मामला खत्म हो चुका है।जोशी ने कहा कि दीक्षित के खेद जताने और अपना बयान वापस लेने के बाद यह मामला खत्म हो चुका है। इसलिए पार्टी को इस पर कुछ नहीं कहना है।

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने थलसेना प्रमुख को सड़क का गुण्डोे से तुलना करने के अपने बयान पर माफी मांगते हुए कहा था कि उन्हें जनरल बिपिन राव की टिप्पणी पर आपत्तियां है किन्तु उन्हें समुचित शब्द चुनने चाहिए थे। भाजपा नेता एवं केन्द्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज संवाददाता सम्मेलन में दीक्षित के इस बयान पर कड़ी आपत्ति व्यक्त करते हुए कहा, उनके (संदीप के) ट्वीटों में खेद का कोई भाव नहीं है। और कोई नहीं स्वयं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सामने आकर माफी मांगनी चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App