ताज़ा खबर
 

रात 2 बजे CBI डायरेक्टर को हटाना संविधान का अपमान, पीएम मोदी ने किया बड़ा अपराध, राहुल गांधी का बड़ा हमला

राहुल गांधी ने कहा कि रफाल सौदे में साक्ष्यों को दबाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि रात में दो बजे सीबीआई निदेशक को इसलिए हटाया गया ताकि उनके पास भ्रष्टाचार के जो साक्ष्य है, उन्हें ले लिया जाए।

Author October 25, 2018 7:56 PM
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीबीआई विवाद पर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा है। (फोटो- एएनआई)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एकबार फिर सीबीआई विवाद के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। गुरुवार (25 अक्टूबर) को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पीएम को घेरा। राहुल ने कहा, ”केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) निदेशक को नियुक्त करने और हटाने का काम तीन लोग, प्रधानमंत्री, भारत के मुख्य न्यायधीश (सीजेआई) और विपक्ष के नेता करते हैं लेकिन रात के 2 बजे उन्हें हटा दिया गया, यह संविधान का अपमान हैं, सीजेआई का अपमान है, भारत के लोगों का अपमान है और यह अवैध और आपराधिक है।” राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पीएम मोदी डरे हैं, उन्हें लग रहा है कि कहीं पकड़े न जाएं इसलिए आनन-फानन में कार्रवाई कर रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीबीआई विवाद को राफेल सौदे से जोड़ते हुए पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि उन्होंने खुद को बचाने के लिए सीबीआई निदेशक हटाया।

राहुल ने कहा कि रफाल सौदे में सीबीआई पीएम की जांच करने वाली थी। पीएम का भष्टाचार सामने आ जाता इसलिए आधी रात में सीबीआई निदेशक को हटा दिया। राहुल गांधी ने कहा कि रफाल सौदे में साक्ष्यों को दबाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि रात में दो बजे सीबीआई निदेशक को इसलिए हटाया गया ताकि उनके पास भ्रष्टाचार के जो साक्ष्य है, उन्हें ले लिया जाए।

राहुल ने प्रेस वार्ता में मौजूद पत्रकारों के जवाब देते हुए कहा कि वे प्रधानमंत्री की मेंटल स्टेट को पहचानें। राहुल ने कहा कि पीएम मोदी कहते थे कि वह चौकीदार हैं लेकिन 30 हजार करोड़ रुपये अनिल अंबानी को दे दिए। राहुल ने पीएम को लेकर कहा, ”वह डर गए हैं, घबरा गए हैं कि मैंने भ्रष्टाचार किया है और अब मैं पकड़ा जा रहा हूं।” बता दें कि जैसे-जैसे पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव और अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव की तारीखें करीब आती जा रही हैं, कांग्रेस प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और उनके नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार को घेरने का कोई मौका हाथ से नहीं जाने दे रही है।

राहुल गांधी के आरोपों पर भारतीय जनता पार्टी ने पलटवार किया। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि राहुल गांधी काला झूठ बोल रहे हैं। जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस सीबीआई का दुरुपयोग करती थी। उन्होंने राहुल गांधी के आरोपों को मनगढ़ंत बताया। उन्होंने कहा सीबीआई में सरकार का दखल नहीं है। पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम पर कार्रवाई से कांग्रेस बौखला गई है। जावड़ेकर ने कहा कि जनता राहुल गांधी से ज्यादा परिपक्व है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 JK: बारामूला में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मार गिराए लश्कर के 2 आतंकी
2 सीबीआई ने किया साफ- आलोक वर्मा रहेंगे डायरेक्‍टर, राकेश अस्‍थाना भी बने रहेंगे नंबर 2; नागेश्वर राव संभालेंगे अंतरिम निदेशक का पद
3 एयरसेल-मैक्सिस केस: चिदंबरम के खिलाफ ईडी ने दायर की चार्जशीट, बनाए गए आरोपी नंबर वन