ताज़ा खबर
 

पंजाब: अमरिंदर को CM कैंडिडेट घोषित करने पर राहुल की चुप्‍पी के बाद ट्रेंड में आया #RahulCheatedCaptain

पूरा मामला राहुल गांधी की चंडीगढ़ यात्रा से शुरू हुआ। वहां कई वर्कर्स ने राहुल गांधी से अमरिंदर सिंह को कांग्रेस का सीएम कैंडिडेट घोषित करने की अपील की, लेकिन उन्‍होंने ऐसा नहीं किया।

Author Updated: April 18, 2016 2:40 AM
कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी (Photo Source:PTI)

रविवार को #RahulCheatedCaptain टि्वटर ट्रेंड में आ गया। इस हैशटैग पर कोई कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी को निशाना बना रहा है तो कोई अमरिंदर सिंह को। दरअसल, यह पूरा मामला राहुल गांधी की चंडीगढ़ यात्रा से शुरू हुआ। शनिवार को वह चंडीगढ़ में पार्टी कार्यकर्ताओं से बात कर रहे थे। इस दौरान कई वर्कर्स ने राहुल गांधी से अमरिंदर सिंह को कांग्रेस का सीएम कैंडिडेट घोषित करने की अपील की, लेकिन उन्‍होंने ऐसा नहीं किया। एक ओर राहुल गांधी की चुप्‍पी अमरिंदर सिंह खेमे को नागवार गुजरी तो दूसरी ओर विपक्षियों को बोलने का मौका मिल गया।

यह मामला तूल इसलिए भी पकड़ गया, क्‍योंकि राहुल गांधी की चुप्‍पी सिर्फ पार्टी कार्यकर्ताओं तक ही सीमित नहीं रही। वर्कर्स के साथ संवाद के बाद कांग्रेस उपाध्‍यक्ष से मीडिया ने भी यही सवाल पूछा था। इस पर राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी में चुनाव से पहले सीएम कैंडिडेट घोषित करने की परंपरा नहीं है।

आपको बता दें कि अमरिंदर सिंह इस समय पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्‍यक्ष हैं। सूत्रों का कहना है कि पार्टी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भी राहुल गांधी पर अमरिंदर सिंह के नाम की घोषणा करने का दबाव दिया था, जिससे कि पार्टी वर्कर्स में उत्‍साह भरा जा सके। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories