यूपी का आम पसंद नहीं, राहुल की बात पर योगी का तंज, आपका टेस्ट ही विभाजनकारी

गोरखपुर से सांसद रवि किशन ने ट्वीट कर कहा, “राहुल जी को उत्तर प्रदेश के आम नहीं पसंद और उत्तर प्रदेश को कांग्रेस नहीं पसंद हिसाब बराबर।”

Yogi Adityanath, Rahul Gandhi
यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी पर साधा निशाना।

पेगासस जासूसी मामले, कृषि कानून और कोरोना से हुई मौतों को लेकर केंद्र सरकार को घेरने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी शुक्रवार को जब एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने पहुंचे, तो ‘आम’ को लेकर किए गए एक सवाल पर उनका जवाब चर्चा का विषय बन गया। जहां भाजपा नेताओं ने बयान को लेकर राहुल गांधी पर निशाना साधा, वहीं यूपी सीएम ने तो इसे विभाजनकारी सोच का उदाहरण करार दे दिया।

क्या बोले थे राहुल गांधी?: दरअसल, राहुल गांधी जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे थे, तो हल्के-फुल्के अंदाज में किसी ने उनसे आम को लेकर उनकी पसंद के बारे में पूछ लिया। जवाब में राहुल ने कहा- “मुझे उत्तर प्रदेश का आम पसंद नहीं। मुझे आंध्र प्रदेश का आम पसंद है।” उनके इस बयान का जो वीडियो वायरल हुआ है, उसमें आश्चर्यचकित रिपोर्टरों की आवाज सुनी जा सकती है।

इसके बाद राहुल ने कहा कि यह स्वाद का मामला है। उन्होंने कहा कि लंगड़ा आम तो फिर भी थोड़ा ठीक है, लेकिन दशहरी कुछ ज्यादा मीठा होगा मेरे लिए। राहुल के इस जवाब के दौरान कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल और रणदीप सिंह सुरजेवाला को उनके साथ देखा जा सकता है।

भाजपा नेताओं ने साधा निशाना: राहुल गांधी के बयान पर योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा, “श्री राहुल गांधी जी, आपका ‘टेस्ट’ (स्वाद) ही विभाजनकारी है। आपके विभाजनकारी संस्कारों से पूरा देश परिचित है। आप पर विघटनकारी कुसंस्कार का प्रभाव इस कदर हावी है कि फल के स्वाद को भी आपने क्षेत्रवाद की आग में झोंक दिया। लेकिन ध्यान रहे कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत का ‘स्वाद’ एक है।” बता दें कि इससे पहले योगी एक मुस्लिम बुजुर्ग के वीडियो को शेयर करने के लिए भी राहुल पर निशाना साध चुके हैं।

उधर गोरखपुर से सांसद रवि किशन ने ट्वीट कर कहा, “राहुल जी को उत्तर प्रदेश के आम नहीं पसंद और उत्तर प्रदेश को कांग्रेस नहीं पसंद हिसाब बराबर।” उधर योगी आदित्यनाथ के सूचना सलाहकार शलभमणि त्रिपाठी ने लिखा, “अमेठी की हार दिल में इतनी गहरी लगी है कि कभी केरल में खड़े होकर यूपी की आवाम की आलोचना करते हैं तो कभी देश की राजधानी में खड़े होकर यूपी के आम की, कितनी नफरत भरी है यूपी के लिए आपके दिल में राहुल गांधी जी !!”

पीस पार्टी के नेता का ट्वीट: भाजपा के अलावा यूपी की पीस पार्टी के नेता ने भी राहुल पर निशाना साधा और लिखा, “कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कहते कि उन्हें यूपी के आम पसंद नहीं, हम कहते हैं कि हमें राहुल गांधी और कांग्रेस पसंद नहीं UP के लोग अपने बीच से नेता चुनेंगे जो संपूर्ण मानवता को न्याय देने के लिए संघर्ष करता है अब एहकाम ए इलाही निजाम ए मुस्तफा का राज यूपी में होगा।”

अपडेट