तीर्थयात्रा पर जाने के बाद पहली बार बोले राहुल गांधी, कहा- कैलाश जिसको बुलाता है, वही जाता है

राहुल गांधी ने अपनी तीर्थयात्रा के दौरान एक ट्वीट कहा कि कैलाश जिसको बुलाता है, वही जाता है। मैं खुशनसीब हूं कि मुझे जाने का मौका मिला।

Rahul Gandhi,kailash Mansarovar,Kailash Yatra,Lord Shiva
आपको बता दें कि राहुल गांधी के कैलास मानसरोवर यात्रा लगातार विवादों में हैं। नेपाल के एक स्थानीय मीडिया की खबर के मुताबिक, इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने नॉनवेज खाया। इसके बाद ये खबर सोशल मीडिया पर वायरल भी हुई। हालांकि, जिस होटल में राहुल गांधी ठहरे थे वहां के प्रबंधन ने बताया कि राहुल गांधी ने शाकाहारी खाना खाया है। होटल ने कहा, 'हम स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि उन्होंने मेन्यू में से शुद्ध शाकाहारी भोजन ऑर्डर किया था। नॉनवेज खाने की खबर पूरी तरह से अफवाह है।'

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर हैं। यात्रा के दौरान उन्होंने एक ट्वीट कर लिखा, “एक आदमी कैलाश तभी जाता है, जब वहां से उसके लिए बुलावा आता है। मैं बहुत खुश हूं कि मुझे यह मौका मिला है और सक्षम हूं कि इस खूबसूरत यात्रा के दौरान जो मैं देख रहा हूं, वह आपलोगों से शेयर कर रहा हूं।” साथ ही उन्होंने एक और ट्वीट कर लिखा, “मानसरोवर झील का पानी बहुत ही शांत है। वे सब कुछ देते हैं और खोते कुछ भी नहीं हैं। कोई भी उनसे पी सकता है। यहां कोई नफरत नहीं है। यही कारण है कि हम भारत में इस जल की पूजा करते हैं।”

राहुल गांधी के इस ट्वीट पर उनके समर्थकों ने ट्वीट कर कहा कि आप अपना काम करते रहिए। ईश्वर के इशारों पर चलते रहिए।

बता दें कि 31 अगस्त को राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर यात्रा पर निकले थे। पहले वे नेपाल पहुंचे और फिर चीन के रास्ते कैलाश जा रहे हैं। उनकी यह 12 दिन की यात्रा है। हालांकि, राहुल गांधी की यह यात्रा कई विवादों में भी घिर गई। सोशल मीडिया पर दावा किया गया था कि नेपाल में रूकने के दौरान उनहोंने एक होटल में नॉनवेज खाया था। इसे भाजपा ने मुद्दा बना दिया था। हिंदुओं की भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया था। इसके बाद रेस्तरां ने सफाई देते हुए कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष ने शाकाहारी खाना मंगाया था।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।