ताज़ा खबर
 

राजस्थान में राहुल गांधीः ट्रैक्टर चला बोले- कृषि कानूनों के जरिए PM मोदी 40% कृषि व्यापार अपने 2 मित्रों के हवाले करना चाहते हैं

कांग्रेस के इस कार्यक्रम में किसान अपने-अपने ट्रैक्टर को लेकर पहुंचे थे। वहां मंच भी बड़ी-बड़ी ट्रालियों को जोड़कर बनाया गया था।

Edited By रुंजय कुमार जयपुर | February 13, 2021 5:51 PM
कांग्रेस नेता राहुल गाँधी (फोटो – पीटीआई)

केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों से संवाद करने राजस्थान पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को खुद ही ट्रैक्टर चलाया और ऊंट गाड़ी पर भी चढ़े। अजमेर के पास रूपनगढ़ में कांग्रेस के द्वारा किसान संवाद कार्यक्रम रखा गया था। इस कार्यक्रम में ट्रालियों को जोड़कर बनाए गए मंच से ही राहुल गांधी ने किसानों को संबोधित किया। इसके बाद कांग्रेस नेता वहां रखी चारपाइयों में से एक चारपाई पर बैठे। बाद में राहुल गांधी मंच के सामने बने घेरे में ट्रैक्टर की ड्राइवर सीट पर बैठ गए।

इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी ट्रैक्टर पर बैठे और राहुल गांधी ने वहां मौजूद लोगों का अभिभावदन करते हुए काफी देर तक ट्रैक्टर चलाया। कांग्रेस के इस कार्यक्रम में किसान अपने-अपने ट्रैक्टर को लेकर पहुंचे थे। वहां मंच भी बड़ी-बड़ी ट्रालियों को जोड़कर बनाया गया था। मंच पर बैठने के लिए कुछ नहीं था लेकिन राहुल गांधी के संबोधन के बाद वहां कुछ चारपाइयां रखी गयीं। मंच के पास पीने के मटके भी रखे गए थे।

यहां से मकराना जाते हुए परबत सर के पास राहुल गांधी का स्वागत किया गया। वहां राहुल गांधी ने विशेष रूप से सजाए गए ऊंट गाड़ी पर चढ़कर लोगों का अभिवादन किया। इस अवसर राहुल गांधी का स्वागत गेहूं की बालियों का बना गुच्छ देकर किया गया। इससे पहले गांधी ने केंद्रीय कृषि कानूनों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि इनके जरिए वे 40 प्रतिशत हिंदुस्तान के कृषि व्यापार को अपने दो मित्रों के हवाले करना चाहते हैं।

Next Stories
1 FM ने संसद में राहुल को बताया ‘डूम्सडे मैन’, कांग्रेसी MP ने सीतारमण के खिलाफ दिया विशेषाधिकार हनन का नोटिस
2 टिकरी बॉर्डर पर खोए किसान का पोस्ट चिपकाने गया पुलिस का जवान, कर दी पिटाई, अस्पताल में भर्ती
3 जैश के आतंकी कर रहे आजीत डोभाल को मारने की साजिश? बढ़ाई गई NSA की सुरक्षा
ये पढ़ा क्या?
X