ताज़ा खबर
 

बैंक मुसीबत में हैं और GDP भी…जनता का मनोबल टूट रहा है, राहुल बोले-यह विकास या विनाश?

राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था को लेकर केंद्र सरकार पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी विकास नहीं विनाश की तरफ देश को ले जा रही है।

Rahul gandhi, gdp, bankबैंक और अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र को घेरा।

बराक ओबामा की किताब में राहुल गांधी के जिक्र के बाद बीजेपी ने राहुल को निशाने पर लिया तो राहुल गांधी भी बीजेपी सरकार को बख्श नहीं रहे हैं। अर्थव्यवस्था और रोजगार को लेकर वह अकसर केंद्र सरकार को घेरते रहे हैं। अब उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि जीडीपी के गिरने और बेरोजगारी की वजह से लोगों के मनोबल टूट रहा है।

एक ट्वीट में राहुल गांधी ने कहा, ‘बैंक मुसीबत में हैं और GDP भी। महँगाई इतनी ज़्यादा कभी नहीं थी, ना ही बेरोज़गारी। जनता का मनोबल टूट रहा और सामाजिक न्याय प्रतिदिन कुचला जा रहा है। विकास या विनाश?’ दरअसल देश में लक्ष्मी विलास बैंक वित्तीय संकट का सामना कर रहा है। इस बैंक ने खाताधारकों पर 25 हजार से ज्यादा की निकासी पर पाबंदी लगा दी है। इसके साथ ही बैंक ने डीबीएस द्वारा अधिग्रहण की भी जानकारी दी है। इससे पहले येस बैंक भी मुश्किलों का सामना कर रहा है।

रोजगारों को लेकर केंद्र सरकार हमेशा ही विरोधियों को निशाने पर रही है। कोरोना की वजह से अर्थव्यवस्था में गिरावट भी एक बड़ा मुद्दा है। इसका इस्तेमाल विरोधी करते रहते हैं। बिहार में भी रोजगार के नाम पर चुनाव लड़ा जा रहा था। एक तरफ तेजस्वी यादव ने 10 लाख सरकारी नौकरियों का वादा कर दिया था तो दूसरी तरफ एनडीए ने भी 19 लाख रोजगारों की बात कही थी।

राहुल गांधी इससे पहले भी केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों की आलोचना करते रहे हैं। उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी की नीतियों की वजह से देश आर्थिक मंदी की तरफ जा रहा है। उन्होंने कहा कि भारत के इतिहास में पहली बार मंदी का असर दिख रहा है। उन्होंने कहा था कि मोदी के कदमों ने भारत की ताकत को खत्म कर दिया है।

इधऱ कांग्रेस अपने ही वरिष्ठ नेताओं के निशाने पर आ जाती है। बिहार और 10 राज्यों के उपचुनाव में निराशाजनक परिणाम के बाद कपिल सिब्बल ने कह दिया था कि जनता कांग्रेस को मजबूत विकल्प के तौर पर नहीं देख रही है। इसके बाद पार्टी के अन्य नेताओं ने उनकी आलोचना भी की। वहीं पी चिदंबरम ने भी इस बात को स्वीकार किया था कि आज जमीनी स्तर पर कांग्रेस कहीं नहीं है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आजाद भारत में पहली बार बिना मुस्लिम मंत्री बिहार सरकार, पिछली सरकार में शामिल थे जय श्री राम कहने वाले खुर्शीद
यह पढ़ा क्या?
X