ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी ने कर्नाटक से राज्यसभा के लिए भेजे दो नाम, राज्य कांग्रेस ने ठुकरा दिया

मंगलवार को नई दिल्ली में राहुल गांधी के साथ एक बैठक में सिद्धारमैया ने राहुल गांधी को बताया कि विधानसभा चुनावों को देखते हुए किसी बाहरी को कर्नाटक से राज्यसभा भेजना पार्टी के लिए भारी पड़ सकता है।

rahul gandhiकांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (file photo indian express)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों एक अजीब स्थिति में फंसे हुए हैं। दरअसल, अपने पारिवारिक दोस्त सैम पित्रोदा और आल इंडिया कांग्रेस के पूर्व महासचिव जनार्दन द्विवेदी को राज्यसभा भेजने के लिए कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया से बात की थी, लेकिन हैरानी की बात है कि कर्नाटक की राज्य इकाई ने राहुल गांधी को विनम्रतापूर्वक मना कर दिया। दरअसल, राज्य इकाई चाहती है कि कर्नाटक के आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए कर्नाटक के ही किसी नेता को राज्यसभा भेजा जाए। कर्नाटक के इनकार के बाद राहुल गांधी ने गुजरात इकाई से सैम पित्रोदा के राज्यसभा नामांकन के लिए बात की है।

सूत्रों के अनुसार, मंगलवार को नई दिल्ली में राहुल गांधी के साथ एक बैठक में सिद्धारमैया ने राहुल गांधी को बताया कि विधानसभा चुनावों को देखते हुए किसी बाहरी को कर्नाटक से राज्यसभा भेजना पार्टी के लिए भारी पड़ सकता है। गुजरात में कांग्रेस 2 लोगों को राज्यसभा भेजने की स्थिति में है। ऐसे में एक नाम सैम पित्रोदा और दूसरा नाम गुजरात में कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी का हो सकता है। वहीं, कर्नाटक में कुल 4 सीटों में से कांग्रेस की 2 सीटें पक्की हैं। भाजपा भी एक सीट पर हकदार है। लेकिन चौथी सीट पर कांग्रेस और जद (स) के बीच टक्कर है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए एक दलित और एक लिंगायत समुदाय के नेता को राज्यसभा भेजना चाहते हैं, ताकि चुनावों में इसका फायदा मिले। उल्लेखनीय है कि सभी कन्नड़ संगठनों ने मांग की है कि राज्य से किसी कन्नड़ को ही राज्यसभा में भेजा जाए। ऐसे में, कांग्रेस और भाजपा को उम्मीदवार चुनने में परेशानी हो सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Women’s Day 2018: झुंझुनू में बच्चों के साथ खेले पीएम नरेंद्र मोदी, कहा- बोझ नहीं, परिवार की शान है बेटी
2 NDA का संकट गहराया, TDP के बाद अब बिहार में जेडीयू ने फिर उठाई ‘स्‍पेशल स्‍टेटस’ की मांग
3 केरल लव जिहादः सुप्रीम कोर्ट ने रद्द किया हाईकोर्ट का फैसला, हादिया की शादी को बताया वैध
ये पढ़ा क्या?
X