ताज़ा खबर
 

“चाइनीज धरती थी तो हमारे सैनिक कहां और क्यों शहीद हुए?” राहुल गांधी का हमला- पीएम ने चीन को सरेंडर की भारत की जमीन

राहुल गांधी ने सवाल उठाते हुए पूछा कि यदि जमीन चीन की थी तो हमारे सैनिक क्यों मारे गए? हमारे सैनिक कहां शहीद हुए?

india china tension, PM Modi, Rahul Gandhiराहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। (फाइल फोटो)

शुक्रवार को चीन मुद्दे पर हुई सर्वदलीय बैठक के दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि ‘न तो किसी ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की और न ही हमारी किसी चेकपोस्ट पर कब्जा किया है।’ अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी के इस बयान पर उन्हें घेरा है। राहुल गांधी ने पीएम मोदी के उक्त बयान वाले पीटीआई के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि प्रधानमंत्री ने भारतीय इलाका चीन के आक्रामक रुख के चलते सरेंडर कर दिया है।

राहुल गांधी ने सवाल उठाते हुए पूछा कि यदि जमीन चीन की थी तो हमारे सैनिक क्यों मारे गए? हमारे सैनिक कहां शहीद हुए? बता दें कि बीती 15 जून की रात लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच खूनी झड़प हुई थी, जिसमें भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए थे। इनमें एक कर्नल रैंक के अधिकारी भी शामिल थे।

इससे पहले भी राहुल गांधी चीन मुद्दे पर पीएम मोदी पर निशाना साधते रहे हैं। बीते बुधवार को राहुल गांधी ने एक ट्वीट कर चीन से जारी तनाव पर पीएम की चुप्पी पर सवाल उठाए थे। उन्होंने ट्वीट में लिखा था कि “पीएम चुप क्यों हैं? वह छिप क्यों रहे हैं? अब बहुत हुआ, हमें जानना चाहते हैं कि क्या हुआ है। चीन की हमारे सैनिकों को मारने की हिम्मत कैसे हुई? उन्होंने हमारी जमीन कब्जाने की हिमाकत कैसे की?”

इससे पहले शुक्रवार की शाम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने सभी दलों को आश्वस्त किया कि हमारी सेनाएं सीमाओं की रक्षा करने में पूरी तरह से सक्षम हैं और उन्हें स्थिति के अनुसार, उचित कार्रवाई करने की पूरी छूट दी गई है। पीएम ने कहा कि कोई हमारी एक इंच जमीन की तरफ से भी आंख उठाकर नहीं देख सकता है। हमारी सेनाएं अलग-अलग क्षेत्र में एकसाथ आगे बढ़ने में सक्षम हैं।

बैठक के दौरान सभी विपक्षी दलों ने चीन के खिलाफ कार्रवाई को लेकर सरकार के साथ होने की बात कही। सभी ने माना कि चीन को करारा जवाब दिए जाने की जरुरत है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 18 महीने बाद उर्जित पटेल की वापसी, इकॉनोमिक थिंक टैंक NIPFP के बनाए गए चेयरमैन; कोरोनाकाल में आर्थिक नीतियों पर सरकार को देंगे सलाह
2 तनाव लेते हैं तो हो जाएं सावधान, कोरोना वायरस से जा सकती है जान, स्टडी में हुआ चौंकाने वाला खुलासा
3 Coronavirus: दिल्ली में टेस्टिंग तीन गुना हुई, होम क्वारनटीन लोगों को ऑक्सीजन पल्स मीटर देगी केजरीवाल सरकार
IPL 2020 LIVE
X