ताज़ा खबर
 

नरेंद्र मोदी पर बरसे राहुल गांधी, कहा- हमारे प्रधानमंत्री को अर्थव्यवस्था की समझ नहीं

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा, 'एनआरसी की बात होगी, सीएए, एनपीआर की बात होगी। लेकिन देश के सामने जो सबसे बड़ी समस्या है जो इस देश के हर परिवार को चुभती है उसके बारे में हमारे प्रधानमंत्री एक शब्द नहीं बोलते हैं।'

rahul gandhi and PM modiकांग्रेस नेता राहुल गांधी और पीएम मोदी। (Source: PTI/BJP Twitter)

कांग्रेस नेता और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार (28 जनवरी, 2020) को राजस्थान में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को अर्थव्यवस्था की कोई समझ नहीं है। उन्होंने कहा, ‘यूपीए शासनकाल के दौरान भारत की विकास दर 9 फीसदी थी जो अब नए मानकों के हिसाब से भी घटकर पांच फीसदी रह गई। पूरी दुनिया हमारी तरफ देख रही थी। आज आपके पास जीडीपी मापने के अलग-अलग पैरामीटर हैं। अगर आप पुराने पैरामीटर का इस्तेमाल करेंगे तो भारत की विकास दर 2.5 फीसदी होगी। सिर्फ 2.5 फीसदी।’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने शायद अर्थशास्त्र का अध्ययन नहीं किया या उन्हें इसकी समझ नहीं है।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा, ‘एनआरसी की बात होगी, सीएए, एनपीआर की बात होगी। लेकिन देश के सामने जो सबसे बड़ी समस्या है जो इस देश के हर परिवार को चुभती है उसके बारे में हमारे प्रधानमंत्री एक शब्द नहीं बोलते हैं।’ राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी को यहां तक नहीं पता कि जीएसटी क्या है और उन्होंने नोटबंदी कर दी। एक आठ साल के बच्चे से पूछिए, वो भी बता दें कि नोटबंदी ने अच्छे-अच्छों को नुकसान पहुंचाया है।

बेरोजगारी के मुद्दे पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, ’21वीं सदी का हिंदुस्तान अपनी पूंजी को जाया कर रहा है, बर्बाद कर रहा है। आप जो इस देश के लिए करना चाहते हैं और कर सकते हैं उसे आपकी सरकार और हमारे प्रधानमंत्री होने नहीं दे रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी लेकिन पिछले साल हिंदुस्तान में एक करोड़ युवाओं ने रोजगार खोया है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने युवाओं को देश की सबसे बड़ी पूंजी बताते हुए कहा कि 21वीं सदी का हिंदुस्तान अपनी इस पूंजी को बर्बाद कर रहा है क्योंकि युवा पीढ़ी इस देश के लिए जो कर सकती है वह उसे करने नहीं दिया जा रहा है। गुलाबी नगरी में आयोजित युवा आक्रोश रैली को संबोधित कर रहे राहुल गांधी ने कहा, ‘देश के हालात इस देश का हर युवा जानता है और पहचानता है। हर देश के पास कोई न कोई पूंजी होती है हिंदुस्तान के पास उसकी सबसे बड़ी पूंजी उसके करोड़ों युवा हैं। हमारे पास दुनिया के सबसे अच्छे होशियार युवा हैं। पूरी दुनिया इस बात को मानती है कि हिंदुस्तान का युवा पूरी दुनिया को बदल सकता है।’ (भाषा इनपुट)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मुआवजे के लिए अपनी ही जमीन पर समाधि पर बैठ गए थे किसान, पांच दिन बाद खत्म हुआ आंदोलन
2 52 साल के शख्‍स की हैवान‍ियत: लड़की के मुंह में कपड़ा ठूंसा, प्राइवेट पार्ट में डाली रॉड
3 JNU छात्र शरजील इमाम बिहार से अरेस्ट, देशद्रोह के आरोप में ऐक्शन; नॉर्थ ईस्ट को भारत से ‘काटने’ की कही थी बात
यह पढ़ा क्या?
X