ताज़ा खबर
 

जब राहुल गांधी ने अरुण जेटली को याद दिलाई डेडलाइन

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को याद दिलाते हुए कहा कि राफेल विमान सौदे की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के गठन में छह घंटे से भी कम का समय रह गया है।

Author August 30, 2018 3:57 PM
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी। (फोटोः रॉयटर्स)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को याद दिलाते हुए कहा कि राफेल विमान सौदे की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के गठन में छह घंटे से भी कम का समय रह गया है। कांग्रेस प्रमुख ने बुधवार को जेटली पर तब निशाना साधा, जब उन्होंने अपने एक ब्लॉगपोस्ट में राफेल सौदे पर कांग्रेस के आरोपों को ‘पूरी तरह से झूठ’ बताया था। इस पर राहुल ने कहा था कि ‘ग्रेट राफेल रॉबरी’ की जांच के लिए केंद्र जेपीसी का गठन करे। उन्होंने जेटली को चौबीस घंटे में इस मुद्दे को देखकर इसका जवाब देने (चेक एंड रिवर्ट) को कहा था। राहुल ने कहा, “युवा भारत इंतजार कर रहा है। मुझे उम्मीद है कि आप मोदीजी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) और अनिल अंबानी जी को यह समझाने में लगे हुए हैं कि उन्हें आपकी बात क्यों सुननी चाहिए और इसे (जेपीसी) क्यों स्वीकार करना चाहिए।”

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को वित्तमंत्री अरुण जेटली को राफेल विमान सौदे पर वापस ध्यान देने के लिए धन्यवाद दिया, लेकिन उन्होंने वित्तमंत्री से सवाल किया कि सौदे की जांच संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से करवाने को लेकर उन्होंने क्या सोचा है। राहुल गांधी ने एक ट्वीट के माध्यम से कहा, “श्रीमान जेटली, ग्रेट राफेल रॉबरी (राफेल विमान सौदे में बड़ी चोरी)! पर वापस देश का ध्यान आकर्षित करने के लिए धन्यवाद। संयुक्त संसदीय समिति से इसकी जांच कैसे होगी? ”

राहुल गांधी के ट्वीट से पहले जेटली ने एक लंबे ब्लॉग में सौदे को लेकर कांग्रेस पार्टी के आरोपों को बकवास बताया। गांधी ने अपने ट्वीट में आगे कहा, “समस्या यह है कि आपके सर्वश्रेष्ठ नेता अपने दोस्त का बचाव कर रहे हैं। इसलिए इसमें असहूलियत हो सकती है। जांच कीजिए और घंटे में वापस बताइए। हम इंतजार कर रहे हैं।” जेटली ने अपने ब्लॉग में कांग्रेस के आरोपों को पूरी तरह झूठ करार दिया और राहुल गांधी और उनकी पार्टी से शीघ्र उनके सवालों का जवाब देने को कहा।

गौरतलब है कि राहुल गांधी द्वारा बीजेपी पर उठाए गए राफेल मुद्दा पिछले काफी दिनों से गर्माया हुआ है। हेलीकॉप्टर की फ्रांस से मंहगे में खरीद को लेकर पिछले काफी समय से विपक्ष बीजेपी पर हावी है। बीते ही दिन ज्योतिरात्य सिंधिया ने भी पीएम मोदी को राफेल मामले को लेकर आड़े हाथों लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App