ताज़ा खबर
 

‘MSME हो रहे बर्बाद, बैंकों का फूल रहा दम’, अब NPA के जरिए राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बोला नया हमला

कांग्रेस नेता ने कहा, 'मैंने कुछ महीने पहले कहा था कि आर्थिक सुनामी आ रही है। भाजपा एवं मीडिया ने देश को सच्चाई के बारे में आगाह करने के लिए मेरा मजाक बनाया था।'

congress leader, attacks PMकांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी। (PTI)

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उपक्रमों (एमएसएमई) और बैंकों के मुश्किल में होने से जुड़ी खबरों को लेकर बुधवार (8 जुलाई, 2020) को भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कुछ महीने पहले जब उन्होंने ‘आर्थिक सुनामी’ आने की बात की थी तो सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा ने उनका मजाक बनाया था। उन्होंने ट्वीट किया, ‘लघु एवं मध्यम उपक्रम बर्बाद हो गए हैं। बड़ी कंपनियां गंभीर संकट में हैं। बैंक भी संकट में हैं।’

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘मैंने कुछ महीने पहले कहा था कि आर्थिक सुनामी आ रही है। भाजपा एवं मीडिया ने देश को सच्चाई के बारे में आगाह करने के लिए मेरा मजाक बनाया था।’ बाद में कांग्रेस ने गत 17 मार्च को संसद भवन परिसर में दिए राहुल गांधी के एक बयान का वीडियो भी जारी किया जिसमें केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने कहा था कि ‘आर्थिक सुनामी’ आने वाली है और करोड़ों लोगों को नुकसान पहुंचेगा।

Bihar, Jharkhand Coronavirus LIVE Updates

राहुल गांधी ने ट्वीट के साथ एक खबर का स्क्रीन शॉट भी शेयर किया है। जिसके मुताबिक देश में 500 बड़ी कंपनियों पर 1.67 करोड़ रुपए का कर्ज है। बैंकों का ये कर्ज एनपीए में तब्दील हो सकता है और कंपनियां कर्ज चुकाने में नाकाम रह सकती हैं।

एक रिपोर्ट मुताबिक कोरोना वायरस महामारी से उपजे आर्थिक संकट के प्रभाव के चलते टॉप 500 कंपनियों पर बैकों का 1.67 लाख करोड़ का कर्ज चिंता बढ़ा सकता है। ये कंपनियां समय पर कर्ज चुकाने में पीछे रह सकती हैं और ये फंसे हुए कर्ज की श्रेणी में आ सकता है। यानी ये कर्ज एनपीए की श्रेणी में आ सकता है।

इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि इस राशि को मिलाकर ऐसे फंसे कर्ज की कुल राशि 4.21 लाख करोड़ रुपए तक पहुंच सकती है, जो 11 फीसदी के करीब बैठती है। (एजेंसी इनपुट)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 CBSE ने नौवीं की किताब से हटाया लोकतांत्रिक अधिकार का चैप्टर, बच्चे नहीं पढ़ पाएंगे धर्मनिरपेक्षता, जाति, धर्म का पाठ
2 गांधी परिवार से जुड़े तीन ट्रस्ट की जांच करेगा सरकारी पैनल, अमित शाह के मंत्रालय ने बनाई अंतर मंत्रालयी समिति
3 “सरदार पटेल ने संभाला, नेहरू ने बिगाड़ा”, बोले बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा तो लोगों ने कर दी खिंचाई
ये पढ़ा क्या?
X