ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी बोले- जनता त्रस्‍त है, मोदीजी मस्‍त हैं, खाट की लूट का मजाक उड़ाने वालों पर किया पलटवार

राज्‍य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस की तरफ से प्रचार का जिम्‍मा राहुल ने संभाला है।

गोरखपुर में सभा को संबोधित करते कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी। (Source: Twitter/OfficeOfRG)

उत्‍तर प्रदेश में किसान यात्रा के दूसरे दिन कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। गोरखपुर में रोडशो करने के बाद सभा में उन्‍होंने कहा कि ”जनता त्रस्त है, मोदीजी मस्त हैं!” यात्रा के पहले दिन देवरिया में आयोजित ‘खाट सभा’ में खाटों की चोरी पर उड़े मजाक पर भी राहुल गांधी ने पलटवार किया। उन्‍होंने कहा- ”अगर गरीब खाट ले जाये तो आप लूट कहते हो, मगर जब विजय माल्‍याजी जैसे लोग हज़ारों करोड़ रुपए ले जाएँ तो आप उन्हें डिफॉल्‍टर कहते हो। ये फर्क है।” गांधी ने सहजनी गांव में डोर टू डोर कैंपेन के दौरान किसान उदय राज सिंह के घर खाना खाया और उनकी समस्याओं के बारे में चर्चा की। राहुल गांधी ने सभा में कहा- अगर आप सूट-बूट की सरकार चलाना चाहते हैं, आप चलाइए। आप प्रधानमंत्री हैं, हम आपको रोक नहीं सकते हैं। मगर आप आप बड़े उद्योगपतियों का कर्जा माफ कर रहे हो तो आप गरीब किसान का भी कर्जा माफ करोगे। आप कमजोर लोगों की मदद करोगे।”

राहुल गांधी ने सभा में बोलते हुए नया जुमला भी उछाला। उन्‍होंने कहा, ”जनता त्रस्‍त है, मोदीजी मस्‍त हैं। जनता रो रही है और मोदीजी मस्‍त है। कभी इंग्‍लैण्‍ड जाते हैं, कभी चाइना जाते हैं, कभी जापान जाते हैं। मैं आपको याद दिलाना चाहता हूं कि वे हिंदुस्‍तान के प्रधानमंत्री हैं, अमेरिका के प्रधानमंत्री नहीं हैं।” राहुल गांधी 25 दिनों की ‘किसान यात्रा’ पर निकले हैं। राज्‍य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस की तरफ से प्रचार का जिम्‍मा राहुल ने संभाला है। कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का ही आइडिया था कि राहुल यह यात्रा निकालें। यात्रा का समापन दिल्‍ली में होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दुनिया के अधिकतर देशों में रविवार को ही क्यों होता है साप्ताहिक अवकाश, जानिए
2 PAK हाई कमिश्‍नर को भारत की दो टूक- उच्‍चायुक्‍तों के काम में दखल न दे पाकिस्‍तान
3 ‘पोकेमॉन गो’ पर लगा धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप, कोर्ट ने मांगा सरकार और कंपनी से जवाब