ताज़ा खबर
 

‘रणछोड़ व कायर हैं राहुल गांधी, ऐसे समय पर लड़ना चाहिए, कार्यकर्ता क्या सोचेंगे?’, BJP सांसद का तंज

हालिया आम चुनाव में नरेंद्र मोदी और बीजेपी से करारी शिकस्त के बाद राहुल ने हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पूर्व में हुई सीडब्ल्यूसी बैठक में इस्तीफे की पेशकश की थी, जबकि मान-मनौव्वल की कई कोशिशों के बीच बुधवार (तीन जुलाई, 2019) को उन्होंने इस्तीफे की बात सार्वजनिक कर दी थी।

Author नई दिल्ली | Updated: July 4, 2019 10:42 PM
राहुल गांधी का इस्तीफा सार्वजनिक होने के कुछ ही देर बाद टि्वटर पर प्रोफाइल इंट्रो में उनकी पहचान भी बदल गई थी। (फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने राहुल गांधी को रणछोड़ और कायर करार दिया है। कांग्रेस चीफ पद छोड़ने को लेकर तंज कसा और बोले कि ऐसे वक्त पर उन्हें लड़ना चाहिए था, पर वह मैदान से भाग लिए। ऐसे में कांग्रेसी कार्यकर्ता राहुल के बारे में क्या सोचेंगे?

दरअसल, हालिया आम चुनाव में नरेंद्र मोदी और बीजेपी से करारी शिकस्त के बाद राहुल ने हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पूर्व में हुई सीडब्ल्यूसी बैठक में इस्तीफे की पेशकश की थी, जबकि मान-मनौव्वल की कई कोशिशों के बीच बुधवार (तीन जुलाई, 2019) को उन्होंने इस्तीफे की बात सार्वजनिक कर दी। बोले, “मैं पहले ही इस्तीफा दे चुका हूं, इसलिए मैं अब कांग्रेस चीफ नहीं हूं। पार्टी इस पद के लिए जल्द से जल्द किसी और को तलाश ले।”

ताजा मामले में बीजेपी नेता ने उन पर चुटकी ली और बोले, “इस्तीफा तो चुनाव के बाद दिया था। अब आप दोबारा कह रहे हैं कि इस्तीफा दे दिया…यह कौन सी नई बात है। आप यह बोलिए कि उनका इस्तीफा स्वीकार लिया गया, क्योंकि कांग्रेस में किसी की यह कहने की हिम्मत नहीं है कि उनका इस्तीफा कबूल लिया गया।”

बकौल बीजेपी नेता, “दूसरा, उसने (राहुल) कहा कि देश भयंकर स्थिति में है। ऐसी स्थिति में वह मैदान छोड़ कर भाग रहा है…वह तो रणछोड़ है। मैं कहूंगा कि वह कायर हैं। उसे अध्यक्ष रहकर लड़ना चाहिए था। ऐसे समय सारे कार्यकर्ता क्या सोचेंगे, जिनकी मंशा है कि कांग्रेस में एक ही नेता हैं और वह राहुल हैं।”

यह पूछे जाने पर कि राहुल ने जनेऊ भी पहना। मंदिर भी गए, पर कुछ काम न आया? स्वामी ने जवाब दिया, “भगवान बहुत चतुर हैं। वह ऐसे फल नहीं देते। कई यातनाएं सहनी पड़ती हैं। हरिशचंद्र के साथ क्या किया विश्वमित्र ने…पूरा नग्न करने के बाद वापस किया। ऐसे में सिर्फ जनेऊ पहनने से कुछ नहीं होगा।”

उनके मुताबिक, “मैदान छोड़कर वह लंदन और फुकेट जाएंगे, मगर चुनावी मैदान में नजर नहीं आएंगे। मैं रणछोड़ों के बारे में अब और क्या कहूं।” देखें, क्लिपः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बैटमार MLA को कारण बताओ नोटिस जारी करने से बीजेपी का इनकार, कमेटी बोली- हमारे पास मामला आया ही नहीं
2 दक्षिण में दो ‘नेता पुत्रों’ का उदय, संभालेंगे पार्टी की यूथ विंग- एक एक्टर तो दूसरे फिल्म प्रोड्यूसर
3 कांग्रेस के कीचड़मार विधायक नितेश नारायण राणे और 40-50 समर्थकों के खिलाफ FIR दर्ज, पुलिस ने हिरासत में लिया