ताज़ा खबर
 

जीजा रॉबर्ट वाड्रा की जांच पर हुए सवाल, छात्राओं के बीच यह बोले राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष ने बातचीत के दौरान कांग्रेस की सरकार बनने पर महिला आरक्षण बिल पास कर उसे लागू करने का भी वादा किया। राहुल गांधी ने सरकारी नौकरियों में भी महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने की बात कही।

rahul gandhiराहुल गांधी छात्राओं के सवालों का जवाब देते हुए। (image source-ani)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को चेन्नई के स्टेला मैरिस कॉलेज पहुंचे और उन्होंने यहां बड़ी संख्या में मौजूद छात्राओं से विभिन्न मुद्दों और देश के मौजूदा हालात पर बात की। इस दौरान छात्राओं ने राहुल गांधी से कई सवाल किए, जिनके कांग्रेस अध्यक्ष ने बड़ी बेबाकी से जवाब दिए। बातचीत के दौरान एक छात्रा ने राहुल गांधी से उनके जीजा रॉबर्ट वाड्रा पर लगे मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों पर सवाल किया। इस पर राहुल गांधी ने कहा कि “सरकार के पास अधिकार है कि वह किसी की भी जांच कर सकती है और कानून देश के हर नागरिक पर समान रुप से लागू होना चाहिए। साथ ही कानून सिर्फ गिने-चुने लोगों पर ही लागू नहीं होना चाहिए। देश के प्रधानमंत्री का नाम भी सरकारी दस्तावेजों में शामिल है, जिसमे कहा गया है कि वह दसॉल्ट एविएशन के साथ नेगोशिएट करने में वह सीधे तौर पर शामिल थे। हर किसी की जांच की जाए, फिर चाहे वो मिस्टर वाड्रा हों या फिर प्रधानमंत्री।”

कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि देश में इन दिनों विचारधारा की लड़ाई चल रही है। एक विचारधारा वो है, जो देश को जोड़ने की बात करती है और सभी के मिलजुलकर रहने में विश्वास रखती है। वहीं दूसरी विचारधारा सरकार की विचारधारा है, जो अपने विचारों को देश पर थोपना चाहती है। प्रधानमंत्री मोदी पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने तंज कसा कि “कितनी बार आपने प्रधानमंत्री को इस तरह 3000 महिलाओं के बीच खड़ा होकर सवालों का जवाब देते हुए देखा है? कितनी बार आपने उन्हें इस तरह खुलेतौर पर सवालों के जवाब देते देखा है?” कांग्रेस अध्यक्ष ने बातचीत के दौरान कांग्रेस की सरकार बनने पर महिला आरक्षण बिल पास कर उसे लागू करने का भी वादा किया।

साथ ही राहुल गांधी ने सरकारी नौकरियों में भी महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने की बात कही। गांधी ने कहा कि महिलाओं को भी पुरुषों के जैसी इज्जत मिलनी चाहिए। संसद, विधानसभा में वह देखते हैं कि महिलाओं की संख्या काफी कम है…हमने फैसला किया है कि हम महिला आरक्षण बिल को 2019 में ही लागू कर देंगे। इससे पहले मंगलवार को राहुल गांधी ने गुजरात के गांधीनगर में भी एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर हमला बोला था और किसान, रोजगार और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश की।

Next Stories
1 17वीं लोकसभा में नहीं दिखेंगे ये दिग्गज राजनेता
2 Kerala Akshaya Lottery: यहां देखें सभी विजेताओं के लॉटरी नंबर
3 हाफिज सईद के पैसों से गुरुग्राम में खरीदी गई प्रॉपर्टी! ऐसे हुआ खुलासा
ये पढ़ा क्या?
X