scorecardresearch

पीएम मोदी के ‘काला जादू’ वाले बयान पर भड़के राहुल गांधी, बोले- अंधविश्वासी बातें कर प्रधानमंत्री पद की गरिमा को गिराना बंद करिए

PM Modi Comment on Congress: पीएम मोदी की टिप्पणी पर राहुल गांधी ने पलटवार करते हुए कहा कि अपने काले कारनामों को छिपाने के लिए, ‘काला जादू’ जैसी अंधविश्वासी बातें करके प्रधानमंत्री पद की गरिमा को गिराना और देश को भटकाना बंद कीजिए।

पीएम मोदी के ‘काला जादू’ वाले बयान पर भड़के राहुल गांधी, बोले- अंधविश्वासी बातें कर प्रधानमंत्री पद की गरिमा को गिराना बंद करिए
पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फोटो- द इंडियन एक्सप्रेस)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के “काला जादू” वाले बयान पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी भड़क गए हैं। उन्होंने पीएम मोदी को घेरते हुए कहा कि इस तरह की अंधविश्वासी बातें करके प्रधानमंत्री पद की गरिमा को गिराना बंद करें। इससे एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काले कपड़ों में कांग्रेस के प्रदर्शन को काला जादू बताया था।

इस पर राहुल गांधी ने एक ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री को ना महंगाई दिखती है और ना ही बेरोजगारी दिखाई देती है, लेकिन जनता के मुद्दों पर तो जवाब देना पड़ेगा। उन्होंन ट्वीट में लिखा, “अपने काले कारनामों को छिपाने के लिए, ‘काला जादू’ जैसी अंधविश्वासी बातें करके पीएम पद की गरिमा को गिराना और देश को भटकाना बंद कीजिए, प्रधानमंत्री जी। जनता के मुद्दों पर जवाब तो देना ही पड़ेगा।”

कांग्रेस ने ‘काला जादू’ वाली टिप्पणी को लेकर प्रधानमंत्री पर पलटवार करते हुए कहा कि देश चाहता है कि वह जनता की समस्याओं के बारे में बात करें, लेकिन ‘जुमलाजीवी’ बस कुछ भी कहते रहते हैं।

बता दें कि बुधवार (10 अगस्त, 2022) को पानीपत में इथेनॉल संयंत्र के उद्घाटन समारोह को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा था। पीएम मोदी ने कहा, “5 अगस्त को हमने देखा कि कैसे कुछ लोगों ने ‘काला जादू’ फैलाने की कोशिश की। ये लोग सोचते हैं कि काले कपड़े पहनकर वे अपनी निराशा को समाप्त कर सकते हैं।” प्रधानमंत्री ने कहा कि ये लोग यह नहीं जानते कि जादू टोना, काला जादू और अंधविश्वास में लिप्त होकर वे लोगों का विश्वास फिर से हासिल नहीं कर सकते।

बता दें कि 5 अगस्त को कांग्रेस ने महंगाई और बेरोजगारी को लेकर देशव्यापी प्रदर्शन किया था। इस दौरान पार्टी नेता और कार्यकर्ता काले कपड़ों में सड़कों पर निकले थे। उन्होंने दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय से राष्ट्रपति भवन की तरफ अपना मार्च शुरू किया। हालांकि, इस दौरान उन्हें बीच में ही रोक दिया गया। प्रदर्शन को लेकर दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी समेत कई कांग्रेसियों को हिरासत में लिया था। पुलिस का कहना था कि उन्होंने मार्च के लिए अनुमति नहीं ली थी।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट