scorecardresearch

राहुल गांधी के पास ब्रिटेन का पासपोर्ट, मैंने राजनाथ सिंह को बताया उन्‍होंने नोटिस भी भेजा, पता नहीं अमित शाह को क्‍या हो गया, ये मामला उठाते ही नहीं, बोले सुब्रमण्‍यम स्‍वामी

नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय ने करीब साढ़े 8 घंटे तक पूछताछ की और मंगलवार को भी पूछताछ के लिए बुलाया है।

राहुल गांधी के पास ब्रिटेन का पासपोर्ट, मैंने राजनाथ सिंह को बताया उन्‍होंने नोटिस भी भेजा, पता नहीं अमित शाह को क्‍या हो गया, ये मामला उठाते ही नहीं, बोले सुब्रमण्‍यम स्‍वामी
सुब्रमण्यम स्वामी (एक्सप्रेस फोटो)

नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी को सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूछताछ के लिए बुलाया था और करीब साढ़े 8 घंटे तक ईडी ने पूछताछ की। ये मामला शुरू में सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने दर्ज करवाया था। वहीं अब सुब्रमण्‍यम स्‍वामी को उम्मीद है कि गांधी परिवार इस मामले में दोषी साबित होगा और उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के पास अब एक ही विकल्प है कि वो देश छोड़कर चले जायें।

एक समाचार चैनल से बात करते हुए सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने कहा, “वो मुकदमों का सामना बाद में करेंगे, पहले उनको जाने दीजिए। उन्होंने (राहुल गांधी) ब्रिटेन का एक पासपोर्ट ले रखा है और उसका सारा सबूत मैंने दे रखा है। जब राजनाथ सिंह गृहमंत्री थे, तब उन्होंने नोटिस भी भेजा था, जिसका जवाब राहुल गांधी ने नहीं दिया। अब पता नहीं अमित शाह को क्या हो गया है और वो मामले को उठाते ही नहीं हैं। मैंने करीब 10 बार उनसे कहा है।”

सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने आगे कहा, “भारत के संविधान के अनुसार किसी भी व्यक्ति के पास सिर्फ हिंदुस्तान का पासपोर्ट हो सकता है और अगर रखेगा तो उसकी भारत की नागरिकता समाप्त हो जाएगी। पता नहीं ये क्या खेल हो रहा है। मुझे जो करना था, वो मैंने कर दिया है। अभी मेरा केस चल रहा है और ईडी जब जांच खत्म करेगी, तो मैं उस केस को भी चलाऊंगा।”

सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी 2014 से बेल पर हैं। उन्होंने कहा, “तथ्य ये हैं कि ये लोग जेल जाने से बस कुछ दिन दूर खड़े हैं। इस केस में चोरी डकैती की धाराएँ लगी हुई है। मैंने कभी लाभ हानि की बात ही नहीं की है। इन्होंने कानून को तोड़कर इतनी बड़ी कंपनी हथिया ली, जिसके 99 फीसदी शेयर इनके पास हैं।”

बता दें कि सोमवार को कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने देश के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन किया दिल्ली में कांग्रेस के बड़े नेताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया और राष्ट्रीय राजधानी में भरी संख्या में सुरक्षा बालों की तैनाती की गई थी। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि महात्मा गांधी के उत्तराधिकारी गोड़से के वंसजों से नहीं डरेंगे।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट