ताज़ा खबर
 

मोदी के मंत्री अठावले ने राहुल को दी इस लड़की से शादी की सलाह

माना जा रहा है कि राहुल गांधी जल्द ही सोनिया गांधी की जगह कांग्रेस का अध्यक्ष पद संभाल सकते हैं।

कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी। (पीटीआई फोटो)

राहुल गांधी की शादी खबरों में है। इस बार नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल के एक मंत्री की सलाह की वजह से। रामदास अठावले मोदी कैबिनेट में सामाजिक न्याय मंत्री हैं। रामदास अठावले का मानना है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को महात्मा गांधी का सपना पूरा करने के लिए दलित लड़की से शादी करनी चाहिए। महाराष्ट्र के अकोला में बोलते हुए अठावले ने कहा, “राहुल गांधी को महात्मा गांधी का सपना पूरा करने के लिए दलित लड़की से शादी करनी चाहिए।” राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए अठावले ने कहा, “राहुल गांधी दलित के घर खाना खाते हैं। जहाँ तक मुझे पता है उनकी शादी नहीं हुई है। उन्होंने दलित लड़की से शादी करनी चाहिए।” अठावले ने राहुल गांधी पर निजी तंज भी किया। अठावले ने कहा, “राहुल गांधी अब पप्पू नहीं रहे। वो जमकर प्रचार कर रहे हैं। उनमें आत्मविश्वास नजर आ रहा है। मैं चाहता हूं कि वो अच्छे नेता बनें।” राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के अमेठी के सांसद हैं।

47 वर्षीय राहुल गांधी की शादी का मुद्दा पिछले हफ्ते पेशेवर मुक्केबाज विजेन्दर सिंह ने एक सार्वजनिक कार्यक्रम में इस बारे में पूछ लिया। 26 अक्टूबर को पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स के सालाना समारोह में विजेन्दर ने राहुल से पूछा कि आप सादी करके पीएम बनेंगे या पीएम बनके शादी करेंगे? राहुल ने विजेन्दर के सवाल का सीधा जवाब न देते हुए कहा कि वो नियति में यकीन रखते हैं और जब होगी तब होगी। राहुल गांधी गुजरात और हिमाचल प्रदेश में नवंबर-दिसंबर में होने वाले विधान सभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस के प्रचार अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं। राजनीतिक गलियारों में इस बात की भी चर्चा है कि जल्द ही राहुल को कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जा सकता है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हाल ही में एक निजी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में भी कहा कि जल्द ही राहुल पार्टी का नेतृत्व संभाल सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App