ताज़ा खबर
 

पीएम नरेंद्र मोदी के बाद अब राहुल का भी स्‍टूडेंट्स पर फोकस, चीनी रेस्‍तरां में कराया डिनर

इन सभी कार्यक्रमों को राहुल गांधी की टीम द्वारा उनकी इमेज चमकाने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है। चीनी रेस्‍तरां में राहुल के डिनर के बारे में, पार्टी के कई नेताओं को भनक तक नहीं थी।

राहुल गांधी की इस पूरी चर्चा का वीडियो भी बनाया गया। (Photo : PTI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तर्ज पर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी भी छात्र-छात्राओं से संवाद कर रहे हैं। पिछले दिनों ‘परीक्षा में चर्चा’ के दूसरे संस्‍करण के तहत पीएम मोदी ने हजारों स्‍कूली बच्‍चों को संबोधित किया था। अब नई दिल्‍ली के एक चीनी रेस्‍तरां में राहुल ने सात चुनिंदा छात्र-छात्राओं संग डिनर के दौरान बातचीत की है। पार्टी नेताओं के अनुसार यह ‘अपनी बात राहुल के साथ’ कार्यक्रम के तहत पहला आयोजन था। कांग्रेसियों के अनुसार, राहुल विभिन्‍न समूहों संग ऐसे ही बातचीत करेंगे। करीब दो घंटे के इस कार्यक्रम का वीडियो रिकॉर्ड किया गया, जो बाद में कांग्रेस के चुनाव प्रचार में इस्‍तेमाल होगा।

यह चर्चा और कई रेस्‍तरां में ऐसे ही प्रवेश कर वहां मौजूद लोगों से बातचीत करना, इन सभी को राहुल की टीम द्वारा उनकी इमेज चमकाने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है। दो दिन पहले ही, संसद से निकलकर राहुल गांधी दिल्‍ली के पॉश इलाके में स्थित एक साउथ इंडियन रेस्‍तरां में पहुंच गए थे। देश की मुख्‍य विपक्षी पार्टी के मुखिया को अपने बीच पाकर लोग थोड़े हैरान दिखे।

इस कार्यक्रम के आयोजन की रूपरेखा गांधी के सहयोगी निखिल अल्‍वा (राहुल के सोशल मीडिया अकाउंट्स मैनेजर) और पार्टी की सोशल मीडिया प्रमुख दिव्‍या स्‍पंदना ने तैयार की थी। इसके बारे में, पार्टी के कई नेताओं को भनक तक नहीं थी। कांग्रेस के संचार विभाग को राहुल के इस कार्यक्रम के बारे में कुछ पता नहीं था।

‘अपनी बात राहुल के साथ’ में स्‍टूडेंट्स से हाथ मिलाते कांग्रेस अध्‍यक्ष (Photo : PTI)

जो लोग इस चर्चा में शामिल हुए, उन्‍होंने कहा कि गांधी ने छात्रों से हर मुद्दे पर बात की। राहुल के इस कार्यक्रम में दिल्‍ली, असम, केरल, उत्‍तर प्रदेश और महाराष्‍ट्र के स्‍टूडेंट्स के अलावा एक LGBTQ एक्टिविस्‍ट भी शामिल थे। LGBTQ एक्टिविस्‍ट ने राहुल को सुझाव दिया कि ट्रांसजेंडर्स के लिए जेंडर-न्‍यूट्रल टॉयलेट्स बनाएं जाएं।

करीब दो घंटे तक चली इस चर्चा में जाति आधारित भेदभाव, सबको शिक्षा मुहैया कराने, लड़कियों की शिक्षा और दलितों के खिलाफ अत्‍याचार जैसे मुद्दों पर प्रमुखता से बात हुई।

Next Stories
1 कैमरे पर आई बापू के पुतले पर गोली चलाने वाली ‘लेडी गोडसे’, नोटों पर गांधी जी का फोटो छापने पर उठाए सवाल
2 PM मोदी की रैली में भगदड़ सी स्थिति में एक की मौत, 16 घायल; TMC बोली- सपने देखना बंद करे भाजपा
3 नए CBI चीफ पर आमने-सामने नेता विपक्ष और केंद्रीय मंत्री, खड़गे ने पीएम को लिखा पत्र
ये पढ़ा क्या?
X