ताज़ा खबर
 

पीएम मोदी 10-15 लोगों के 3.5 लाख करोड़ रुपए माफ कर सकते हैं तो कांग्रेस भी किसानों का कर्ज माफ कर सकती है: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि, जितना पैसा मोदी जी ने 10-15 उद्योगपतियों की जेब में डाल दिया, उससे आम जनता के लिए स्कूल, अस्पताल और यूनिवर्सिटीज खोली जा सकती थीं।

rahul gandhiराहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ के कांकेर में हुई रैली में भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। (image source-ANI)

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार जोर-शोर से चल रहा है। शीर्ष नेताओं के राज्य में लगातार दौरे हो रहे हैं। इसी कड़ी में आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं। खास बात ये है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आज से छत्तीसगढ़ में अपने प्रचार कार्यक्रम का आगाज करेंगे। पीएम मोदी जहां बस्तर में एक रैली को संबोधित करेंगे, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ के कांकेर में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। राहुल गांधी 2 दिन छत्तीसगढ़ में ही प्रवास करेंगे और इस दौरान ताबड़तोड़ 5 रैलियां करके राज्य और केन्द्र सरकार को घेरने की पूरी कोशिश करेंगे। पीएम मोदी और राहुल गांधी नक्सल प्रभावित इलाकों में रैली कर रहे हैं, जो कि आगामी चुनावों को देखते हुए काफी अहम है। कांकेर में अपनी चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी और उनकी नीतियों पर जमकर निशाना साधा।

रफाल डील पर सरकार के घेरते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस सरकार 126 रफाल विमान खरीद रही थी, लेकिन नरेंद्र मोदी ने आकर उसे 36 विमान की डील कर दिया। राहुल गांधी ने कहा कि एचएएल पिछले 70 सालों से हवाई जहाज बना रही है, लेकिन अनिल अंबानी ने अपनी पूरी जिंदगी में कभी भी कोई हवाई जहाज नहीं बनाया, फिर भी रफाल का कॉन्ट्रैक्ट उन्हें दिलाया गया। बता दें कि रफाल डील में फ्रांस के साथ अनिल अंबानी की कंपनी को साझेदार बनाया गया है। जिस पर कांग्रेस सवाल उठा रही है। राहुल गांधी ने कहा कि अनिल अंबानी को नरेंद्र मोदी ने 30 हजार करोड़ रुपए का गिफ्ट दिया है। इसके बाद नोटबंदी के मुद्दे पर सरकार की आलोचना करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी कर सरकार ने गरीबों और किसानों को लाइन में खड़ा कर दिया। क्या आपने किसी उद्योगपति या सूट-बूट पहने व्यक्ति को लाइन में देखा?

राहुल गांधी ने देश का पैसा लेकर विदेश भागने वाले उद्योगपतियों के मुद्दे पर भी मोदी सरकार की आलोचना की और कहा कि जितना पैसा मोदी जी ने 10-15 उद्योगपतियों की जेब में डाल दिया, उससे आम जनता के लिए स्कूल, अस्पताल और यूनिवर्सिटीज खोली जा सकती थीं। राहुल गांधी ने अपने भाषण के दौरान छत्तीसगढ़ की जनता से कई वादे भी किए। जिनमें किसानों की कर्जमाफी का वादा भी है। छत्तीसगढ़ की रमन सिंह सरकार की आलोचना करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के सीएम ने किसानों की कर्जमाफी, बोनस सहित 33 वादे किए थे, लेकिन उन्होंने अपना कोई वादा नहीं निभाया। मोदी जी ने लोगों को 15 लाख रुपए और 2 करोड़ रोजगार देने का भी वादा किया था, लेकिन किसी को भी कुछ नहीं मिला? राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि अगर मोदी सरकार 10-15 लोगों के 3.5 लाख करोड़ रुपए माफ कर सकती है तो कांग्रेस पार्टी भी छत्तीसगढ़ के किसानों का कर्ज माफ कर सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नोटबंदी के दो साल: RBI की मिनट्स ऑफ मीटिंग से खुलासा, बोर्ड ने ठुकरा दिया था ‘कालेधन’ और ‘नकली नोट’ पर सरकारी दावा
2 शक के घेरे में 59 मिनट में लोन वाली स्‍कीम: शर्तें तोड़ कर ठेका, कंगाल कंपनी को करोड़ों का फायदा
3 Karunya Plus Lottery KN-238 Result: आ गए नतीजे, PJ 467663 (ALAPPUZHA) को मिला पहला इनाम
ये पढ़ा क्या?
X