ताज़ा खबर
 

‘कई जन्म लेकर भी सावरकर नहीं बन सकते राहुल, महात्मा गांधी का सरनेम बदनाम न करें’, RSS नेता इंद्रेश कुमार का हमला

आरएसएस नेता ने कहा कि "राहुल कभी सावरकर हो भी नहीं सकते। उन्हें सावरकर बनने के लिए कई जन्म लेने होंगे। राहुल के सरनेम में 'गांधी' होना महात्मा गांधी का अपमान हैं।

Author Edited By Naveen Rai नई दिल्ली | Updated: December 15, 2019 2:56 PM
राहुल गांधी पर आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने निशाना साधा है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के सावरकर वाले बयान को लेकर विवाद थम नहीं रहा है। वह लगातार बीजेपी और राष्ट्र स्वयं सेवक संघ के निशाने पर हैं। आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने भी राहुल गांधी पर तंज कसते हुए बयान दिया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी सौ जन्म भी ले लेंगे तो भी सावरकर नहीं बन सकते। राहुल गांधी को उनके नाम में गांधी सरनेम का इस्तेमाल कर गांधी को बदनाम नहीं करना चाहिए।

कुमार ने आगे कहा कि, ”अंग्रेज सावरकर से डरते थे इसलिए उन्हें दो बार उम्रकैद की सजा दी थी। राहुल गांधी ने सही कहा कि वह सावरकर नहीं हैं। चाहे उन्होंने यह बयान सावरकर का तिरस्कार करने के लिए ही दिया हो।”

आरएसएस नेता ने कहा कि “राहुल कभी सावरकर हो भी नहीं सकते। उन्हें  सावरकर बनने के लिए कई जन्म लेने होंगे। राहुल के सरनेम में ‘गांधी’  होना महात्मा गांधी का अपमान हैं। उनको गांधी  सरनेम  लगाकर गांधी का अपमान नहीं करना चाहिए। पूरा देश राहुल गांधी के बयान से आहत है।”

बता दें कि इससे पहले बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी राहुल गांधी पर निशाना साधा था। उन्होंने इस बयान को लेकर कहा कि राहुल गांधी की नागरिकता ही रद्द कर देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्हें अपने परदादा की गलतियों के लिए भी माफी मांगनी चाहिए।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने कुछ दिनों पहले एक चुनावी रैली में मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि पीएम कहते हैं, मेक इन इंडिया लेकिन सुबह अखबार में जहां देखिए रेप की घटनाओं के समाचार होते हैं। अब मेक इन इंडिया नहीं ‘रेप इन इंडिया’ चल रहा है। इस बयान पर बीजेपी के कई नेता  राहुल से माफी की मांग कर चुके हैं। लेकिन राहुल गांधी ने कांग्रेस की एक रैली में कहा कि मैं माफी नहीं मांगने वाला। मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, राहुल गांधी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 CAA के खिलाफ DC दफ्तर के बाहर धरना दे रहे थे RTI एक्टिविस्ट अखिल गोगोई, NIA ने कर लिया गिरफ्तार, ठोका UAPA के तहत केस
2 Kerala Pournami Lottery RN-422 Results Today: यहां चेक करें किसकी लगी 70 लाख रुपए तक की लॉटरी
3 हम भलाई के लिए हैं और वो मलाई- हलवा खाने के लिए; विपक्ष पर बरसे JP नड्डा
ये पढ़ा क्‍या!
X