ताज़ा खबर
 

Rahul Gandhi Birthday: 48 साल के हुए राहुल गांधी, दोस्तों संग दिल्ली में मनाएंगे जन्मदिन, कांग्रेस ने भी कीं ये खास तैयारियां

Rahul Gandhi Birthday: कांग्रेस अध्यक्ष के जन्मदिन पर कहीं रक्तदान शिविर होगा, तो किसी जगह मैराथन होगी। राहुल को 2019 में पीएम बनाने के लिए भी कुछ खास प्लान किया गया है, पढ़िए।

राहुल को 2019 में पीएम बनाने के लिए मंदिर में दुआ मांगी जाएगी। साथ ही पूजा-अर्चना भी होगी। (एक्सप्रेस फोटोः प्रशांत नादकर)

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी का आज (19 जून) जन्मदिन है। वह 48 साल के हो गए हैं। राहुल इस खास मौके पर दिल्ली में दोस्तों के साथ जश्न मनाएंगे। जन्मदिन की बधाइयां उन्हें सोमवार (18 जून) से ही मिलना शुरू हो गई थीं। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने दिल्ली में उनसे मुलाकात कर एडवांस में जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष का जन्मदिन खास बनाने के लिए पार्टी ने भी कई तैयारियां की हैं।

पार्टी और उसकी सहयोगी ईकाइयों (युवा कांग्रेस और महिला कांग्रेस भी) ने न केवल राहुल को सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर विश किया, बल्कि उनके जन्मदिन के मौके पर मंगलवार को जगह-जगह कार्यक्रमों का बंदोबस्त किया है। सूत्रों के अनुसार, पार्टी अध्यक्ष खुद दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं के साथ वक्त बिताएंगे।

हरियाणा कांग्रेस के मुखिया अशोक तंवर राज्य में राहुल के जन्मदिन पर ‘कांग्रेस घर-घर’ की शुरूआत करेंगे। यह अभियान 2019 के चुनावों को ध्यान में रखकर लोगों का समर्थन जुटाने के लिए शुरू किया जाएगा। तंवर ने बताया, “राहुल जी के जन्मदिन पर वे लोग रक्तदान शिविर, मैराथन और अन्य कार्यक्रम भी आयोजित कराएंगे।”

जयपुर कांग्रेस के सचिव सुरेश मिश्रा ने कहा, “हम राहुल जी को 2019 में पीएम बनते देखना चाहते हैं। यही कारण है कि हम न्यू संगनेर रोड स्थित शिव मंदिर में उनके पीएम बनने के लिए खास तौर पर पूजन कराएंगे।”

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी राहुल के जन्मदिन पर कई कार्यक्रम होंगे। कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वीरेंद्र मोहन ने बताया कि सूबे में कांग्रेस प्रभारी राज बब्बर ने मॉल एवेन्यू स्थित पार्टी मुख्यालय पर बड़ा सा केक काटा। कांग्रेस कार्यकर्ता इसी के साथ अस्पतालों में जाकर मरीजों के बीच फल और मिठाइयां बाटेंगे। वहीं, राज्य में कांग्रेस के मुख्यालय पर भंडारे के आयोजन भी होगा।

युवा कांग्रेस ने भी इस मौके को खास बनाने के लिए तैयारी की है। पार्टी की युवा इकाई ‘रन फॉर आरजी’ नाम की मैराथन कराएगी। कार्यक्रम का उद्देश्य आम लोगों के बीच पार्टी अध्यक्ष का संदेश फैलाना होगा, जो कि स्वस्थ लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए लड़ना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App