ताज़ा खबर
 

ये कमाई मुझे दे दे: गब्बर के डायलॉग से राहुल का मोदी पर हमला

राहुल का कहना है कि मोदी सरकार जो जीएसटी लेकर आई उसका असली मतलब 'गब्बर सिंह टैक्स' है, जिसका मुख्य लक्ष्य जनता से उनकी कमाई लेना है, लेकिन कांग्रेस के जीएसटी का मतलब 'जेन्यून सिंपल टैक्स' था।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (बाएं) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

गुजरात विधानसभा चुनाव को देखते हुए राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज होती जा रही है। कांग्रेस और बीजेपी, दोनों ही पार्टियों के नेता एक-दूसरे पर जुबानी हमला कर रहे हैं। गुजरात चुनाव के लिए कांग्रेस की अगुवाई कर रहे उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी सरकार पर ट्विटर के माध्यम से हमला बोला है। राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर शोले फिल्म के विलेन गब्बर के फेमस डायलॉग ‘ये हाथ मुझे दे दे ठाकुर’ के साथ जीएसटी को लेकर निशाना साधते हुए कहा- ‘ये कमाई मुझे दे दे’। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, ‘कांग्रेस जीएसी = जेन्यून सिंपल टैक्स। मोदी जी की जीएसटी = गब्बर सिंह टैक्स = ये कमाई मुझे दे दे।’ इससे पहले भी राहुल गांधी ने सोमवार को गांधीनगर में नवसरजन गुजरात जनादेश रैली में उत्पाद व सेवा कर (जीएसटी) को ‘गब्बर सिंह टैक्स’ बताया था। राहुल का कहना है कि मोदी सरकार जो जीएसटी लेकर आई है उसका असली मतलब ‘गब्बर सिंह टैक्स’ है, जिसका मुख्य लक्ष्य जनता से उनकी कमाई लेना है, लेकिन कांग्रेस के जीएसटी का मतलब ‘जेन्यून सिंपल टैक्स’ था।

राहुल गांधी के इस ट्वीट पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं देते हुए कहा ‘टैक्स एक है और स्लेब्स चार? बहुत नाइंसाफी है।’ तो वहीं किसी ने राहुल गांधी को उनकी पहेली का हल सुझाया।

राहुल ने नोटबंदी को लेकर भी पीएम मोदी का उपहास किया। नोटबंदी की घोषणा पिछले साल आठ नवंबर को हुई थी। उन्होंने कहा, ‘आठ नवंबर को क्या हुआ, नहीं मालूम, मोदी ने कहा कि 500 और 1000 रुपए के नोट मुझे नहीं पसंद है, इसलिए आज रात 12 बजे से वे रद्दी हो जाएंगे। हा हा हा।’ राहुल ने कहा कि पहले दो-तीन दिन तक प्रधानमंत्री को नहीं समझ आया कि क्या हो गया। प्रधानमंत्री ने पांच-छह दिनों बाद अपनी गलती महसूस की। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी ने पूरे देश की अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App