पेगाससः विपक्षी दलों की बैठक के बाद बोले राहुल- कोई समझौता नहीं होगा, सदन में जोरदार हंगामा

पेगासस से जासूसी की रिपोर्ट पर विपक्ष एकजुट दिख रहा है। इसको लेकर सदन में हंगामा हुआ तो बार-बार दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।

rahul gandhi
राहुल गांधी और विपक्षी दलों के नेता। फोटो- कांग्रेस ट्विटर हैंडल

पेगासस से कथित जासूसी मामले में विपक्षी दलों की बैठक के बाद राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि संसद में उनकी आवाज़ दबाई जा रही है। राहुल गांधी ने कहा, ‘हमारा सिर्फ एक सवाल है कि क्या हिंदुस्तान की सरकार ने पेगासस को खरीदा, हां या ना? क्या हिंदुस्तान की सरकार ने अपने लोगों पर पेगासस हथियार का इस्तेमाल किया?’

बता दें कि आज सुबह राहुल गांधी की अध्यक्षता में विपक्षी दलों की बैठक हुई थी। राहुल गांधी ने कहा, सरकार ने कहा है कि हाउस में पेगसास पर कोई बात नहीं होगी। मैं हिंदुस्तान के युवाओं से पूछना चाहता हूं कि आपके फोन के अंदर नरेंद्र मोदी जी ने एक हथियार डाला है। इसका प्रयोग मेरे खिलाफ, सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ किया गया। बाकी नेताओं के खिलाफ वह हथियार प्रोयग किया गया। प्रेस, ऐक्टिविस्ट के खिलाफ इसका प्रयोग हुआ। तो सदन में बात क्यों नहीं होनी चाहिए?

राहुल गांधी ने कहा, आखिर सदन में बात क्यों नहीं हो रही है। हमारे बारे में कहा जा रहा है कि हम सदन को डिस्टर्ब कर रहे हैं। हम केवल अपनी जिम्मेदारी पूरी करना चाहते हैं। यह हथियार, हिंदुस्तान के खिलाफ इस्तेमाल किया गया है। हम इस मामले में किसी भी तरह का समझौता नहीं करेंगे। इसका प्रयोग देशद्रोहियों और आतंकवादियों के खिलाफ होना चाहिए। नरेंद्र मोदी जी ने इसका प्रयोग लोकतंत्र के खिलाफ क्यों किया?

बता दें कि इजरायल की कंपनी एनएसओ पेगासस को लेकर एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें भारत के कई लोगों की जासूसी की बात कही गई थी। इस लिस्ट में कारोबारी, राजनेता, पत्रकार भी शामिल थे। इसमें राहुल गांधी का भी नाम था। रिपोर्ट सामने आने के बाद विपक्ष मोदी सरकार पर जासूसी का आरोप लगा रहा है और जांच की मांग कर रहा है।

उधर सरकार का कहना है कि विपक्ष सदन की कार्यवाही में बाधा डालना चाहता है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, आज कांग्रेस, टीएमसी सांसदों ने सदन में हंगामा किया और सारी हदें पार कर दीं। वे स्पीकर पर पेपर फेंक रहे थे। विपक्ष चर्चा से भाग रहा है और हंगामा करके टाइम पास करना चाहता है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट