scorecardresearch

गौतम अडानी पर राहुल गांधी के हमले के बीच गहलोत ने बिछाए पलक पांवड़े बीजेपी ने पूछा- कहीं ये बगावत तो नहीं

Ashok Gehlot Praises Adani: बिजनेस टाइकून गौतम अडानी पर जहां एक तरफ राहुल गांधी ने निशाना साधा, वहीं दूसरी तरफ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अडानी की तारीफ की है।

गौतम अडानी पर राहुल गांधी के हमले के बीच गहलोत ने बिछाए पलक पांवड़े बीजेपी ने पूछा- कहीं ये बगावत तो नहीं
Rajasthan summit: बिजनेस टाइकून गौतम अडानी से मिलते राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत। (फोटो सोर्स: @ashokgehlot51)

Rajasthan Summit: कांग्रेस नेता राहुल गांधी जिस वक्त शुक्रवार को अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी पर निशाना साध रहे थे, लगभग उसी समय इन्वेस्ट राजस्थान शिखर सम्मेलन में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने संबोधन के दौरान गौतम अडानी के लिए पलक पांवड़े बिछाए उनकी प्रशंसा कर रहे थे। जिसको लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने तंज कसते हुए कहा कि कहीं ये बगावत तो नहीं है।

बता दें, शुक्रवार ( 7 अक्टूबर, 2022) को राहुल गांधी ने एक ट्वीट के जरिए गौतम अडानी पर निशाना साधा। राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘ कल मैं एक महिला से मिला, उनके किसान पति ने 50,000 रुपये के कर्ज के कारण आत्महत्या कर ली। राहुल गांधी ने आगे लिखा कि एक भारत: पूंजीपति मित्रों को 6% ब्याज पर कर्ज और करोड़ों की कर्जमाफी, जबकि दूसरा भारत: अन्नदाताओं को 24% ब्याज पर कर्ज़ और कष्टों से भरी जिंदगी। एक देश में ये ‘दो भारत’, हम स्वीकार नहीं करेंगे।’

लगभग उसी वक्त इन्वेस्ट राजस्थान शिखर सम्मेलन के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बगल में गौतम अडानी बैठे हुए नजर आए। इस दौरान गहलोत ने खुले मंच से गौतम अडानी की जमकर तारीफ की।

अशोक गहलोत ने अडानी को भाई कहते हुए संबोधित किया और कहा, ‘गौतम भाई गुजरात की बात कर रहे थे। गुजराती हमेशा से बहुत सक्षम रहे हैं, यहां तक कि आजादी से पहले भी। महाराष्ट्र-गुजरात हमेशा आर्थिक रूप से समृद्ध रहा है। आपका राज्य अच्छी स्थिति में था, अब हम सुनते हैं कि गौतम अडानी दुनिया के शीर्ष दो सबसे अमीर लोगों में शामिल हैं।’

बीजेपी बोली- कहीं यह विद्रोह और असंतोष का संकेत तो नहीं

इन सब के बीच बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय कांग्रेस पर निशाना साधा है। अमित मालवीय ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘ गांधी परिवार के खिलाफ विद्रोह और असंतोष के एक और संकेत में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गौतम अडानी को इन्वेस्ट शिखर सम्मेलन के लिए आमंत्रित किया। उन्हें मुख्यमंत्री के ठीक बगल में सीट दी गई है। यह राहुल गांधी के लिए एक खुला संदेश है, जो अडानी-अंबानी को फटकारते नहीं थकते।

बता दें, हाल ही में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान भी राहुल गांधी ने कहा था कि दुनिया का दूसरा सबसे अमीर शख्स (गौतम अडानी) भारत से हैं। यह कैसे हो सकता है कि दुनिया का दूसरा सबसे अमीर आदमी एक भारतीय है और देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर है? वह देश में किसी भी व्यवसाय का एकाधिकार कर सकते हैं, कोई भी हवाई अड्डा और बंदरगाह खरीद सकते हैं। इन व्यवसायों के लिए उन्हें पैसे कौन देता है?

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 07-10-2022 at 11:11:48 pm
अपडेट