ताज़ा खबर
 

‘रोजगार दो मोदी सरकार, ये देश के भविष्य का सवाल है’, युवा कांग्रेस स्थापना दिवस पर राहुल गांधी की नई हुंकार

राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार पर राफेल से लेकर भगोड़े कारोबारियों और नोटबंदी से लेकर राफेल के मुद्दे पर हमला करते रहे हैं।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र नई दिल्ली | August 9, 2020 4:06 PM
congress leader, attacks PMकांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी। (PTI)

चौकसी जैसे भगोड़े कारोबारियों के साथ राफेल और चीनी अतिक्रमण पर घेरने वाले राहुल ने अब केंद्र पर बढ़ती बेरोजगारी को लेकर निशाना साधा है। राहुल ने यूथ कांग्रेस के स्थापना दिवस के मौके पर ट्वीट कर कहा, “देश के युवाओं के मन की बात: रोजगार दो मोदी सरकार!” राहुल ने आम लोगों से कांग्रेस के रोजगार दो अभियान से जुड़ने की अपील करते हुए कहा कि युवा कांग्रेस के साथ जुड़कर इस सरकार को नींद से जगाना जरूरी है। ये देश के भविष्य का सवाल है।”

राहुल ने ट्वीट में एक वीडियो मैसेज भी जारी किया। इसमें पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने, तब उन्होंने देश के युवाओं से वायदा किया कि वे हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे। बहुत बड़ा सपना दिया। सच्चाई यह है कि 14 करोड़ लोगों को मोदीजी की नीतियों ने बेरोजगार बना दिया। यह क्यों हुआ गलत पॉलिसी के कारण। नोटबंदी, गलत जीएसटी और फिर लॉकडाउन। इन तीन चीजों ने भारत के आर्थिक ढांचे को खत्म कर दिया है।”

राहुल ने आगे कहा, “अब सच्चाई यह है कि भारत अपने युवाओं को नौकरी नहीं दे सकता। इसीलिए यूथ कांग्रेस जमीन पर उतर गई है। मुझे बहुत खुशी है कि इस मुद्दे को यूथ कांग्रेस हर कस्बे में सड़कों पर उठाएगी और पूरे दम से इस मुद्दे को उठाने वाली है। रोजगार दो से आप सब जुड़िए और यूथ कांग्रेस के साथ मिलकर देश के युवाओं को रोजगार दिलाइए। आखिर में मैं यूथ कांग्रेस को बधाई देना चाहता हूं। आज आपका स्थापना दिवस है। लगे रहिए, हिंदुस्तान के युवाओं के लिए लड़िए।”

गौरतलब है कि यूथ कांग्रेस की स्थापना 9 अगस्त 1960 को ही हुई थी। आज इस संगठन की 60वीं वर्षगांठ है। इस मौके पर कांग्रेस के कई नेताओं ने #RozgarDo हैशटैग के साथ ट्वीट किए हैं। इसके अलावा कई नेताओं ने वीडियो मैसेज के जरिए लोगों से यूथ कांग्रेस के इस अभियान से जुड़ने का अह्वान भी किया है। इनमें पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी, मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रद्युत बोर्दोलोई, लोकसभा सांसद मानिकम टैगोर तक शामिल रहे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जिन 101 सैन्य उपकरणों के आयात पर सरकार ने लगाया बैन, देखें उसकी पूरी लिस्ट
2 नरेंद्र मोदी को वरिष्‍ठ पत्रकार की सलाह- अर्थव्‍यवस्‍था में चमत्‍कार चाहते हैं तो अपना लें मनमोहन सिंह की नीतियां
3 ‘मस्जिद जाने से किसी भी हिन्दू का धर्म भ्रष्ट नहीं होता’, योगी आदित्यनाथ पर वरिष्ठ पत्रकार का तंज, लोगों ने कर दिया ट्रोल
ये पढ़ा क्या?
X