ताज़ा खबर
 

‘बात चीन की हो या कोरोना और जीडीपी की, बीजेपी ने झूठ को संस्थागत बना दिया’, राहुल गांधी का नया हमला

कांग्रेस नेता ने ट्वीट के साथ वाशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट भी शेयर की है। जिसमें भारत में कोरोना से हो रहीं कम मौतों को रहस्यमय बताता गया है।

BJP Congress PM Modiकांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी। (वीडियो स्क्रीन शॉट)

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की भाजपा नीत एनडीए सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने रविवार (19 जुलाई, 2020) को ट्वीट कर कहा कि भाजपा ने झूठ को संस्थागत बना दिया है। ट्वीट में केरल के वायनाड से सांसद ने तीन अहम बिंदुओं पर भी सरकार पर निशाना साधा है। ये बिंदु हैं देश में लगातार पैर पसारती कोरोना वायरस महामारी, जीडीपी और भारत-चीन सीमा विवाद।

भारत में कोरोना मरीजों की संख्या दस लाख के पार होने पर राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘भाजपा ने झूठ को संस्थागत बना दिया है। 1) कोविड-19 टेस्टिंग सीमित कर और इससे होने वाली मौतों को कम बताकर। 2) जीडीपी की गणना के लिए एक नया तरीका अपनाकर। 3) चीनी घुसपैठ पर मीडिया को डरा धमका कर। ये भ्रम जल्द ही टूट जाएगा और भारत इसकी कीमत चुकाएगा।’

कांग्रेस नेता ने ट्वीट के साथ वाशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट भी शेयर की है। जिसमें भारत में कोरोना से हो रहीं कम मौतों को रहस्यमय बताता गया है। रिपोर्ट में कहा गया कि भारत में कोरोना संक्रमण के दस लाख मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इसके साथ ही भारत अब अमेरिका और ब्राजील के साथ उन देशों के क्लब में शामिल हो चुका है जहां कोई देश नहीं जाना चाहेगा।

Weather Forecast Today Live Updates

रिपोर्ट में भारत की कोरोना रिपोर्टिंग पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब भारत में कोरोना मरीजों की संख्या दस लाख हुई तब मृतकों का आंकड़ा करीब पच्चीस हजार था। इधर अमेरिका और ब्राजील में जब दस लाख कोरोना मरीज थे तब वहां इस बीमारी से पचास हजार लोगों की मौत हो चुकी थी। रिपोर्ट में कहा गया कि भारत हालांकि अकेला ऐसा देश नहीं है जहां कोरोना के मामले अधिक हैं और मौत का आंकड़ा अपेक्षाकृत कम है। रूस में भी कोरोना के साढ़े सात लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए जा चुके हैं मगर वहां मौत का आंकड़ा 12,000 के करीब है। ऐसे में गणना के तरीकों पर संदेह बढ़ जाता है।

बता दें कि भारत में एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 38,902 मामले आने के साथ ही रविवार को संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 10,77,618 हो गई जबकि इस बीमारी से उबरने वाले लोगों की संख्या 6,77,422 पर पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह आठ बजे तक जारी आंकड़ों के अनुसार एक दिन में इस बीमारी से 543 लोगों की मौत के साथ मृतकों की संख्या 26,816 हो गई। पिछले 24 घंटों में 23,672 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं जो अब तक की सर्वाधिक संख्या है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मलक्का स्ट्रेट से लेकर हॉर्न ऑफ अफ्रीका तक इंडियन नेवी ने चीन के खिलाफ अपनाया आक्रामक रुख, पूर्वी और पश्चिमी दोनों तरफ समंदर में तैनात किए युद्धपोत, पनडुब्बी
2 Coronavirus in India HIGHLIGHTS: लगातार छठे दिन कोरोना के 35 हजार से ज्यादा नए केस आए, गुजरात में भी 50 हजार से ज्यादा हुई संक्रमितों की संख्या
3 IMA ने चेताया कोरोना वायरस का COMMUNITY SPREAD शुरू, खतरनाक हो रहे हालात
ये पढ़ा क्या?
X