ताज़ा खबर
 

राम के नाम पर भाजपा के रंग में रंगा विपक्ष, राहुल गांधी, केजरीवाल से लेकर अखिलेश यादव ने एक सुर में की श्रीराम की जय-जयकार

भाजपा की आलोचना का मौका नहीं चूकने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर बुधवार को देशवासियों को बधाई दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में बुधवार को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया और मंदिर की आधारशिला रखी।

Ram Mandir, Rahul Gandhi, Oppositionकांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हों या समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, सभी एक सुर में श्रीराम की जय जयकार करते दिखाई दिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए बुधवार को भूमिपूजन किया। इस मौके पर समूचा विपक्ष भाजपा के रंग में ही नजर आया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हों या समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, सभी एक सुर में श्रीराम की जय जयकार करते दिखाई दिए।

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ट्वीट किया, ‘‘मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम सर्वोत्तम मानवीय गुणों का स्वरूप हैं। वे हमारे मन की गहराइयों में बसी मानवता की मूल भावना हैं। राम प्रेम हैं। वह कभी घृणा में प्रकट नहीं हो सकते। ’’ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘राम करुणा हैं। वह कभी क्रूरता में प्रकट नहीं हो सकते। राम न्याय हैं। वह कभी अन्याय में प्रकट नहीं हो सकते।’’

भाजपा की आलोचना का मौका नहीं चूकने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर बुधवार को देशवासियों को बधाई दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में बुधवार को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया और मंदिर की आधारशिला रखी। केजरीवाल ने ट्वीट किया, ”भूमि पूजन के मौक़े पर पूरे देश को बधाई। भगवान राम का आशीर्वाद हम पर बना रहे। उनके आशीर्वाद से हमारे देश को भुखमरी, अशिक्षा और ग़रीबी से मुक्ति मिले और भारत दुनिया का सबसे शक्तिशाली राष्ट्र बने। आने वाले समय में भारत दुनिया को दिशा दे। जय श्री राम! जय बजरंग बली!

वहीं, अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन से पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को आशा जताई कि मौजूदा और भावी पीढ़ियां भी मर्यादा पुरुषोत्तम के दिखाए मार्ग के अनुरूप सच्चे मन से सबकी भलाई और शांति के लिए मर्यादा का पालन करेंगी। अखिलेश ने एक ट्वीट में कहा, “आशा है वर्तमान और भविष्य की पीढ़ियां भी मर्यादा पुरुषोत्तम के दिखाए मार्ग के अनुरूप सच्चे मन से सबकी भलाई व शांति के लिए मर्यादा का पालन करेंगी।” पूर्व मुख्यमंत्री ने ‘जय महादेव जय सिया-राम जय राधे-कृष्ण जय हनुमान’ से अपने ट्वीट की शुरुआत करते हुए कहा, “भगवान शिव के कल्याण, श्रीराम के अभयत्व एवं श्रीकृष्ण के उन्मुक्त भाव से सब परिपूर्ण रहें!”

वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने बुधवार को अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का शिलान्यास होने पर देशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि इससे प्रत्येक भारतीय की ‘‘पुरानी आकांक्षा पूरी होगी।’’मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया है, ‘‘भारतीयों की इस पुरानी आकांक्षा को पूरा करने वाले अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए ऐतिहासिक शिलान्यास पर भारत के लोगों को हार्दिक बधाइयां। भगवान श्रीराम का धर्म का सार्वभौम संदेश ना सिर्फ भारत बल्कि दुनिया भर का पथ प्रदर्शित करने वाला है।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 फोटो में राम से भी बड़े नरेंद्र मोदी! शेयर करने पर ट्रोल हुईं बीजेपी सांसद
2 राम मंदिरः बाबरी के भीतर बिहार के इस साधु की बदौलत पहुंची थी रामलला की प्रतिमा?
3 भूमि पूजन की खुशी में BJP के संबित पात्रा ने बनाया राम का स्केच, मजे ले लोग बोले- आप ने राम नहीं परशुराम बना दिया
ये पढ़ा क्या?
X