ताज़ा खबर
 

‘ऐसा क्या हुआ कि मोदी जी के रहते भारत माता की पवित्र ज़मीन को चीन ने छीन लिया?’ लद्दाख मुद्दे पर राहुल गांधी ने फिर बोला हमला

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार चीन से सीमा विवाद को लेकर भारत सरकार के रवैये पर निशाना साधते रहे हैं, उन्होंने इस मामले में पीएम मोदी से देशवासियों के सामने सही स्थिति रखने का आग्रह भी किया है।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र नई दिल्ली | Updated: July 12, 2020 2:42 PM
Rahul Gandhi, PM Modi, India Chinaभारत चीन विवाद को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लद्दाख में भारत-चीन सेना के बीच उपजे तनाव को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने रविवार को ट्वीट में पूछा कि ‘ऐसा क्या हुआ कि मोदी जी के रहते भारत माता की पवित्र जमीन को चीन ने छीन लिया? राहुल ने अपने ट्वीट के साथ एक वीडियो भी पोस्ट किया, जिसमें पत्रकार और पूर्व कर्नल अजय शुक्ला एलएसी पर दोनों सेनाओं के पीछे हटने के दौरान भारत को हुए नुकसान के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

गौरतलब है कि राहुल गांधी पहले भी भारत सरकार पर चीन के मुद्दे पर लचर रवैया रखने का आरोप लगा चुके हैं। एक दिन पहले ही पार्टी सांसदों के साथ बैठक में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया। राहुल ने कहा कि पीएम मोदी लगातार झूठ बोल रहे हैं। वे चीन को लेकर देश को धोखा दे रहे हैं। राहुल ने कहा कि यह एक राजनीतिक मुद्दा नहीं है लेकिन कांग्रेस भारत को कमजोर नहीं देखना चाहती। हम अपने रुख पर कायम रहेंगे। इससे पहले उन्होंने हाल ही में पूछा था कि मोदी सरकार ने चीन के साथ बातचीत में पूर्व की यथास्थिति बहाल करने पर जोर क्यों नहीं दिया? और सरकारी बयान में गलवान घाटी पर भारत की संप्रभुता का उल्लेख क्यों नहीं किया। उन्होंने भारतीय विदेश मंत्रालय और चीनी विदेश मंत्रालय के बयानों को शेयर करते हुए ट्वीट किया, ” राष्ट्रीय हित सर्वोपरि होता है। भारत सरकार का कर्तव्य है कि वह इसकी रक्षा करे।”

इससे पहले राहुल भारत-चीन टकराव मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी पर भी सीधी टिप्पणी कर चुके हैं। उन्होंने पीएम के खिलाफ ट्वीट में कहा था कि नरेंद्र मोदी असल में है सरेंडर मोदी। इस ट्वीट में उन्होंने सरेंडर की स्पेलिंग गलत लिख दी थी। हालांकि, उत्साही ट्विटर यूजर्स ने उनकी स्पेलिंग ठीक करने के चक्कर में #SurrenderModi हैशटैग ट्रेंड करा दिया था।

लद्दाख स्थित गलवान घाटी में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई मुठभेड़ में 20 भारतीय जवानों की जान चली गई थी। पीएम मोदी ने जब ऑल पार्टी मीटिंग के दौरान कहा- ‘हमारी जमीन में न कोई घुसा, न ही हमारी कोई पोस्ट किसी के कब्जे में है’ तो राहुल ने तुरंत ही पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा था कि उन्होंने भारत का क्षेत्र चीनी आक्रामकता के आगे सरेंडर कर दिया। राहुल ने पूछा था कि अगर छीनी सेना भारत में नहीं थीं तो हमारे जवान क्यों शहीद हुए? और उनकी जान किस जगह गई?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारत में इस दिन लॉन्च हो सकता है Realme 6i, कीमत होगी 15 हजार से कम
2 ‘मेरी नजरों के सामने बाइक से लाया गया था विकास दुबे, उतरते ही लगा भागने’, यूपी STF अफसर का दावा, एमपी पुलिस ने किया खारिज
3 ऑटो पर कोरोना मरीज की लाश, सुरक्षा मानकों और हेल्थ प्रोटोकॉल को धत्ता बता अस्पतालकर्मी ही ले गया कब्रगाह
ये पढ़ा क्या?
X