ताज़ा खबर
 

राहुल बजाज पर बीजेपी सांसद का न‍िशाना- क‍िसानों का 10 हजार करोड़ बकाया है तो डर लगेगा ही

सांसद म‍िश्रा ने इस कड़ी में उत्‍तर प्रदेश सरकार और मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍य नाथ की तारीफ की और कहा कि राज्‍य में गन्ना किसानों के बकाए को लेकर जिस तरह से सरकार सक्रिय है

Author Updated: December 4, 2019 12:44 PM
भाजपा सांसद ने कहा कि बजाज ग्रुप की चीनी मिलों पर 10 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा बकाया है।

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी से सांसद अजय मिश्रा ने राहुल बजाज पर न‍िशाना साधा है। बजाज ने मुंबई में एक अखबार के कार्यक्रम में अम‍ित शाह को कई मंत्र‍ियों की मौजूदगी में कहा था क‍ि आज सरकार की आलोचना करने में लोगों को डर लगता है, जबक‍ि यूपीए के कार्यकाल में कोई भी क‍िसी की आलोचना कर सकता था। सांसद म‍िश्रा ने लोकसभा में कहा क‍ि  ‘बजाज ग्रुप की चीनी मिलों पर 10 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा बकाया हैै और ऐसे में ‘जब कार्रवाई होगी तो डर लगना स्वाभाविक है।’

कराधान विधि संशोधन विधेयक पर जब दो द‍िसंबर को लोकसभा में बहस हो रही थी, तो उसी दौरान विपक्षी सांसदों ने राहुल बजाज के बयान का जिक्र किया। इस पर सांसद म‍िश्रा ने चीनी मिलों का मुद्दा उठा दिया।

उन्‍होंने कहा, “लखीमपुर खीरी मेरा लोकसभा क्षेत्र है, गन्ना उत्पादन का यह बड़ा क्षेत्र है। दस बड़ी चीनी मिले हैं, जिसमें तीन चीनी मिलें राहुल बजाज की हैं। बजाज की तीन चीनी मिलों पर दो साल में दस हजार करोड़ रुपये का किसानों का बकाया है।” म‍िश्रा के बयान का वीड‍ियो देखें:

विपक्षी सांसदों ने म‍िश्रा के इस दावे पर सवाल उठाए। इस पर उन्‍होंने जवाब द‍िया, “लखीमपुर खीरी से ही मैं सांसद हूं और मैं आपसे ज्यादा जानता हूं। राहुल बजाज का बेटा हर तीन महीने में वहां आता है। राहुल बजाज का बेटा ही चीनी मिलों का मालिक है।”

सांसद म‍िश्रा ने इस कड़ी में उत्‍तर प्रदेश सरकार और मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍य नाथ की तारीफ की और कहा कि राज्‍य में गन्ना किसानों के बकाए को लेकर जिस तरह से सरकार सक्रिय है, मुख्यमंत्री कार्रवाई कर रहे हैं, उससे भयभीत होना स्वाभाविक है। जो गलत काम से जुड़े हैं, उन्हें डरना चाहिए।

राहुल बजाज ने क्‍या कहा और अम‍ित शाह ने क्‍या जवाब द‍िया, इसका वीड‍ियो यहां देखें


बजाज ग्रुप की चीनी मिलों के चेयरमैन कुशाग्र बजाज बताए जाते हैं, जो राहुल बजाज के भतीजे हैं। राहुल के छोटे भाई के बेटे हैं कुशाग्र। अजय म‍िश्रा का कहना है कि चीनी मिलों का मालिक राहुल बजाज का भतीजा नहीं, बल्‍क‍ि बेटा है।

स‍ितंबर में सहारनपुर के डीएम ने गांगनौली स्‍थ‍ित बजाज शुगर म‍िल पर बकाया भुगतान नहीं करने पर कार्रवाई की थी। उन्‍होंने आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए थे। इस म‍िल पर 137.94 करोड़ रुपए बकाया था। तब बजाज शुगर मिल ने 2.25 करोड़ रुपये का भुगतान जारी किया था और बाकी पैसा भी जल्‍द देने का आश्‍वासन द‍िया था।

बता दें क‍ि लखीमपुर खीरी में स्‍थ‍ित Bajaj Hindusthan Sugar Limited (BHSL) भारत की सबसे बड़ी चीनी म‍िलों में से एक है। इसके माल‍िक कुशाग्र बजाज के प‍िता श‍िश‍िर बजाज हैं। श‍िश‍िर राहुल के छोटे भाई हैं और 2008 में राहुल से अलग हो चुके हैं।

‘ब‍िजनेस स्‍टैण्‍डर्ड’ की एक र‍िपोर्ट के मुताब‍िक 2018-19 के सीजन का कुल बकाया 33,048 करोड़ रुपए था। तब भी राज्‍य सरकार ने भुगतान के ल‍िए Bajaj Hindusthan सह‍ित कई म‍िलों पर एफआईआर करवाई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 7th Pay Commission की सिफारिशों से Indian Railways पर बढ़ा बोझ- संसद में बोले रेल मंत्री पीयूष गोयल
2 महाराष्ट्र: सत्ता गंवाने के बाद नाखुश नेताओं को संतुष्ट करने में जुटी बीजेपी, जिनका टिकट काटा उन्हें दिया पद और नए नेताओं की भी करा रही एंट्री
3 ITBP जवान ने साथियों पर बरसाईं गोलियां, 6 की मौत
जस्‍ट नाउ
X