ताज़ा खबर
 

‘अब नहीं हो पाऊंगा ठीक’, COVID-19 की चपेट में आए शायर राहत इंदौरी 2 दिन से लगाए थे यही रट

Rahat Indori News: बहुत पहले राहत ने लिखा था, ये हादसा तो किसी दिन गुज़रने वाला था, मैं बच भी जाता तो इक रोज़ मरने वाला था। किसे पता था कि राहत के साथ कुछ ऐसा ही होगा पहले उन्हें कोरोना ने गिरफ्त में लिया और फिर दिल की धड़कन रुकी और वह इस दुनिया को अलविदा कह गए।

Rahat Indori, Poetमशहूर शायर राहत इंदौरी का दिल का दौरा पड़ने से मंगलवार को निधन हो गया। (फाइल फोटो)

अपनी शायरी से लोगों के दिलों पर राज करने वाले मशहूर शायर राहत इंदौरी का मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने के चलते निधन हो गया। वह कोरोना संक्रमित थे और इंदौर के श्री अरविंदो अस्पताल में अपना इलाज करा रहे थे। शब्दों को तराशकर उन्हें कभी ना भूलने वाले गीत और शायरी में तब्दील करने वाले राहत इंदौरी को शायद इस बात का तकाजा था कि मौत बिना उन्हें गले लगाए नहीं जाएगी। वह इलाज के दौरान बार-बार कह रहे थे कि अब वह ठीक नहीं होंगे।

राहत इंदौरी का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि राहत बार बार यह रट लगा रहे थे कि अब वह ठीक नहीं हो पाएंगे। अरविंदो अस्पताल के डायरेक्टर विनोद भंडारी ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि वह लगातार अस्पताल में कह रहे थे कि मैं अब ठीक नहीं हो पाऊंगा। उसके बाद डॉक्टरों की टीम उन्हें लगातार समझा रही थी। लेकिन सोमवार से ही वह बार-बार इस बात को दोहरा रहे थे।

शायरों की फकीरी और जिंदादिली कहां छिपी है, राहत इंदौरी जिंदगी को हादसे की तरफ बढ़ती हुई एक प्रकिया मानते थे। बहुत पहले राहत ने लिखा था, ये हादसा तो किसी दिन गुज़रने वाला था, मैं बच भी जाता तो इक रोज़ मरने वाला था। किसे पता था कि राहत के साथ कुछ ऐसा ही होगा पहले उन्हें कोरोना ने गिरफ्त में लिया और फिर दिल की धड़कन रुकी और वह इस दुनिया को अलविदा कह गए।

राहत इंदौरी ने 11 अगस्त को ट्वीट कर अपने कोरोना संक्रमित होने की बात कही थी, उन्होंने ट्वीट कर लिखा था, कोविड के शरुआती लक्षण दिखाई देने पर कल मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है।ऑरबिंदो हॉस्पिटल में एडमिट हूँ दुआ कीजिये जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूँ एक और इल्तेजा है, मुझे या घर के लोगों को फ़ोन ना करें, मेरी ख़ैरियत ट्विटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी।

राहत की उम्र 70 साल थी। उम्र ज्यादा होने के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों की देख-रेख के बावजूद एक मशहूर शायद इस दुनिया से रुखसत हो गया। मंगलवार (11 अगस्त, 2020) की रात 9.30 बजे उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
IPL 2020 LIVE
X