ताज़ा खबर
 

MLA अदिति सिंह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई! कांग्रेस ने विधायकी खत्म करने के लिए स्पीकर को दिया नोटिस

RaeBareli Sadar MLA Aditi Singh: 2 अक्टूबर (गांधी जयंती) के मौके पर अदिति सिंह ने कांग्रेस के व्हिप के खिलाफ जाते हुए विधानसभा के विशेष सत्र में हिस्सा लिया था। इसके अलावा उनकी बीजेपी से नजदीकी की बात कही जा रही है।

Author लखनऊ | Updated: November 27, 2019 1:00 PM
कांग्रेस विधायक अदिति सिंह, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

RaeBareli Sadar MLA Aditi Singh: उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले की सदर सीट से कांग्रेस की चर्चित विधायक अदिति सिंह (Congress MLA Aditi Singh) की विधानसभा सदस्यता खतरे में पड़ सकती है। पार्टी ने अदिति सिंह की सदस्यता समाप्त करने के लिए उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष (स्पीकर) हृदय नारायण दीक्षित को अर्जी दी है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस द्वारा यह याचिका (अर्जी) यूपी विधानसभा सदस्य दल परिवर्तन के आधार पर निर्भरता नियमावली 1987(E) के तहत दी गई है।

एक्शन की तैयारी में कांग्रेस: यूपी में कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा ने बुधवार (27 नवंबर) को राज्य विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष एक याचिका दायर की है, जिसमें रायबरेली सदर विधायक अदिति सिंह को अयोग्य घोषित करने की मांग की गई है। बताया जा रहा है कि यूपी दो अक्टूबर को यूपी सरकार के विशेष सत्र के बहिष्कार के पार्टी के व्हिप का उल्लंघन करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है।अदिति ने उस वक्त योगी सरकार द्वारा बुलाए गए विधानसभा के विशेष सत्र में हिस्सा लिया था।

क्यों दिया गया नोटिस: बता दें कि सत्र में भाग लेने के बाद कांग्रेस की तरफ से अदिति सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया, फिर रिमाइंडर भी भेजा गया था, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। इसके अलावा अदिति ने आर्टिकल 370 और 35ए खत्म किए जाने पर पार्टी लाइन से अलग जाकर मोदी सरकार के फैसले का स्वागत भी किया था। इन सबको देखते हुए कांग्रेस ने उनकी विधायकी खत्म करने की मांग स्पीकर से की है।

बीजेपी से नजदीकी: हाल के दिनों में अदिति सिंह पर आरोप लगा कि वह कांग्रेस में रहते हुए बीजेपी के साथ नजदीकी बढ़ा रही हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने योगी सरकार से सुरक्षा की मांग की थी, इसके बाद उनको वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिली थी। इस दौरान उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 26/11 Stories of Strength Event में बोले अनंत गोयनका- हमले में अपनों को खो चुके लोग भी दे रहे प्‍यार का पैगाम
2 प्रधानमंत्री मुद्रा योजना से जुड़े कर्ज में भी बढ़ रहा NPA, आरबीआई ने जताई चिंता
3 26/11 stories of strength: रक्षा मंत्री के कहा, आतंकियों को अब सौ बार सोचना होगा
जस्‍ट नाउ
X