ताज़ा खबर
 

रेडिक्स हॉस्पिटल के सीएमडी ने कहा- ऑक्सिजन नहीं है, जल्दी दीजिए, वरना स्थिति विस्फोटक हो जाएगी आजतक हल्लाबोल में बोले।

डॉ. रवि मलिक ने कहा, यह केवल पैनिक नहीं है। अगर छह घंटे बाद ऑक्सीजन खत्म हो जाए, अगर छह घंटे या आठ घंटे बाद ऑक्सीजन एयर लिफ्ट नहीं होती है तो किसी भी अस्पताल में कितनी मौतें हो जाएंगी। इसको समझिए। दिस इज वन ऑफ द डिजास्ट्रस थिंग।"

Oxygen Shortage, Covid-19दिल्ली के एक अस्पताल में ऑक्सीजन गैस सिलेंडर लेकर पहुंची गाड़ी। (फोटो- एएनआई)

कोरोना की दूसरी लहर ने देशभर में राष्ट्रीय आपदा की स्थिति पैदा कर दी है। डॉक्टरों का कहना है कि अब यह पैनिक नहीं बेहद खतरनाक स्थिति है। राष्ट्रीय आपदा से भी खतरनाक हो गया है। आजतक न्यूज चैनल के हल्ला बोल कार्यक्रम में एंकर अंजना ओम कश्यप के साथ डिबेट में रेडिक्स हॉस्पिटल के सीएमडी डॉ. रवि मलिक ने कहा- ऑक्सिजन नहीं है, जल्दी दीजिए, वरना स्थिति विस्फोटक हो जाएगी। कहा कि अब समय बिल्कुल नहीं बचा है। हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं।

पीएसआरआई के चेयरमैन डॉ. केके तलवार ने ऑक्सीजन की कमी को लेकर पैनिक वाली स्थिति कहा। उनकी बात पर रेडिक्स हॉस्पिटल के सीएमडी डॉ. रवि मलिक ने कहा, “डॉ. तलवार आपको जमीनी हकीकत पता है। आप इतने सीनियर डॉक्टर होकर ऐसी बात कह रहे हैं। यह केवल पैनिक नहीं है। अगर छह घंटे बाद ऑक्सीजन खत्म हो जाए किसी भी अस्पताल में तो कितनी मौतें हो जाएंगी। इसे आप पैनिक कहते हैं। आप प्रॉपर आईना दिखाइए कि इस समय क्या हो रहा है। अगर इस समय छह घंटे बाद या आठ घंटे बाद ऑक्सीजन नहीं एयर लिफ्ट होती है तो आप इसे पैनिक कहते हैं क्या।”

उन्होंने कहा- “दिस इज वन ऑफ द डिजास्ट्रस थिंग। कहा कि हमारा पेशेंट की वजह से ही हमारा वजूद है। हम उनको ऐसे मरने नहीं दे सकते हैं। हालात की गंभीरता को समझिए और उस पर बात करिए।”

एंकर अंजना ओम कश्यप ने कहा कि मरीजों की मौत को अपनी तरह समझिए। कहा कि अगर आज हमारे या आपके घर में कोई बीमार पड़ जाए और अस्पताल में डॉक्टर बोल दें कि मेरे पास ऑक्सीजन नहीं है तो आपको कैसा महसूस होगा। इसकी गंभीरता को समझिए।

पीएसआरआई के चेयरमैन डॉ. केके तलवार ने कहा, “डॉ.मलिक मैं आपकी बातों से सहमत हूं। हम इसकी गंभीरता से इंकार नहीं कर रहे हैं। लेकिन गवर्नमेंट एक्शन ले रही है और वह समस्या के समाधान में जुटी हुई है। स्थिति बेहद नाजुक है, हम इससे इंकार नहीं कर रहे हैं।

Next Stories
1 ऑक्सीजन सप्लाई पर पीएम ने की अहम बैठक, ट्वीट कर कहा- कल फिर से हाईलेवल मीटिंग, नहीं जा सकेंगे बंगाल
2 ब‍िना मास्‍क के कि‍सानों को संब‍ित पात्रा ने बताया गैरज‍िम्‍मेदार, लोग याद द‍िलाने लगे मोदी-शाह की रैल‍ियां
3 वीड‍ियो: डॉक्‍टरों का काम जिंदगी देना है और हम ऑक्‍सीजन नहीं दे पा रहे- दर्द बयां करते रो पड़े डॉक्‍टर
यह पढ़ा क्या?
X