ताज़ा खबर
 

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी बोले- पुतिन बताएं, सोनिया क्यों मिलने गई थीं रूस

स्वामी ने कहा है, पुतिन को बताना चाहिए कि, हाल में दो बार सोनिया गांधी रूस उनसे मिलने क्यों गईं। स्वामी ने सोनिया गांधी पर रूस की जासूसी एजेंसी केजीबी से भी कनेक्शन का आरोप लगाया।

सुब्रमण्यम स्वामी के निशाने पर रूस के राष्ट्रपित व्लादिमीर पुतिन आ गए हैं। फोटो सोर्स : Indian Express

भारतीय जनता पार्टी के फायर ब्रांड नेता सुब्रमण्यम स्वामी के निशाने पर रूस के राष्ट्रपित व्लादिमीर पुतिन आ गए हैं। स्वामी ने कहा, रूसी राष्ट्रपति पुतिन सुभाषचंद्र बोस और लाल बहादुर शास्त्री की फाइल को सार्वजनिक कर दुनिया में साबित करें कि वह भारत के दोस्त हैं। साथ ही कहा कि अभी तो पुतिन दोनों तरफ से खेल रहे हैं। वहीं स्वामी ने सोनिया गांधी और केजीबी के कनेक्शन का आरोप लगाते हुए पुतिन से इसके दस्तावेज भी मांगे।

राज्यसभा सांसद स्वामी ने कहा है कि पुतिन को बताना चाहिए कि, हाल में दो बार सोनिया गांधी रूस उनसे मिलने क्यों गईं। स्वामी ने सोनिया गांधी पर रूस की जासूसी एजेंसी केजीबी से भी कनेक्शन का आरोप लगाते हुए कहा कि पुतिन को सोनिया व उनके पिता के केजीबी से संबंधों के डॉक्युमेंट हमें सौंपने चाहिए।

इससे पहले स्वामी ने कहा था कि, नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 1945 में हुए विमान हादसे में उनकी मौत नहीं हुई थी। हत्या में रूस के पूर्व राष्ट्रपति जोसेफ स्टालिन की भूमिका थी।

आपको बता दें कि, रूस के राष्ट्रपति पुतिन पिछले दिनों भारत के दौरे पर आए थे। इस दौरे के दौरान रूस और भारत के बीच बहुप्रतिक्षित S 400 हवाई रक्षा प्रणाली का सौदा हुआ। भारत ने यह अहम रक्षा करार अमेरिकी आपत्तियों और प्रतिबंध के खतरे के बावजूद किया है।

बता दें कि, चार अक्टूबर को पुतिन दिल्ली पहुंचे, जहां उनकी अगवानी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने की थी। रात में पीएम ने सरकारी आवास पर रूसी राष्ट्रपति के लिए रात्रि भोज आयोजित कराया, जहां दोनों नेताओं के बीच उस दौरान द्विपक्षीय सहयोग व रणनीतिक मुद्दों सहित अन्य ज्वलनशील मुद्दों पर बात हुई थी।

गौरतलब है, गांधी परिवार पर स्वामी हमेशा आक्रामक ही रहे हैं। स्वामी ने नैशनल हेराल्ड केस में भी गांधी परिवार के खिलाफ याचिका लगा रही है। पिछले दिनों कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा ने स्वामी पर आरोप लगाया था कि वह सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया देकर नैशनल हेराल्ड केस की सुनवाई को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App