ताज़ा खबर
 

वॉट्सऐप पर होगी ख़रीद और दुकानदारी, मुकेश अंबानी ने बताया पूरा प्लान

भारतीय कारोबारी मुकेश अंबानी ने फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग से बातचीत में कहा कि जिओ ने कोरोना महामारी के समय में अपनी भूमिका पूरी तरह से निभाई है।

ril, ril share, mukesh ambaniमुकेश अंबानी (Photo-indian express )

भारतीय कारोबारी मुकेश अंबानी ने फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग से बातचीत में कहा कि जिओ ने कोरोना महामारी के समय में अपनी भूमिका पूरी तरह से निभाई है। हमारे पास भी एक पूरी तरह से समर्पित टीम है। हमने कभी नहीं सोचा था कि इस तरह से वर्क फ्रॉम होम किया जाएगा। लॉकडाउन के दौरान जिओ पर नेटवर्क ट्रैफिक कई गुना बढ़ा है। हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि भारत में ज्यादातर लोग घर से ही सारा काम कर सकें। इसके लिए उन्हें इसी तरह से इंटरनेट सुविधा दी जा रही है। जिससे कि वे अपनी दुनिया से जुड़े रहें। अगर कोरोना महामारी आज से कुछ साल पहले आती तो हो सकता था कि हम इसका सामना ठीक से नहीं कर पाते। इसके लिए पीएम मोदी के डिजिटल इंडिया कैंपेन को श्रेय जाता है। जिसके जरिए कंपनियों को इंटरनेट सुविधा बेहतर करने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

अंबानी ने कहा कि लॉकडाउन के बीच से ही जिओ और फेसबुक की साझेदारी शुरू हुई। हम फेसबुक के साथ अपनी साझेदारी का बहुत सम्मान करते हैं। मार्क जकरबर्ग ने मुकेश अंबानी से कहा कि इस साझेदारी के जरिए हम भारत में छोटे कारोबारियों को मदद कर सकते हैं। डिजिटल प्लेटफॉर्म की ओर जाते कारोबार में हम भूमिका निभा सकते हैं। जकरबर्ग ने अंबानी से पूछा कि कैसे तकनीक भारत के छोटे कारोबारियों के लिए मददगार साबित हो सकती है?

इसके जवाब में अंबानी ने कहा कि पहले फेसबुक और जिओ सिर्फ कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म थे लेकिन आज दोनों मिलकर वैल्यू क्रिएशन प्लेटफॉर्म बन चुके हैं। डिजिटल होने से कई लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। खासकर छोटे कारोबारियों के लिए ये बहुत मददगार साबित होगा। Whatspp और जिओ को भारत में करोड़ों लोग इस्तेमाल करते हैं। इसके साथ ही जिओ मार्ट बहुत से कारोबारियों-दुकानदारों को मदद करता है।

जिओ डिजिटल कनेक्टिविटी देता है, whats app pay की मदद से डिजिटल लेनदेन शरू हुआ है। जिओ मार्ट रिटेल क्षेत्र में बड़ा मौका देता है। इसके जरिए छोटे दुकानदारों तक पहुंच बनेगी। इससे रोजगार और कारोबार दोनों बढ़ेगा। जिससे भारत एक बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा। आने वाले दशको में भारत एक डिजिटल सोशायटी बन जाएगा।

Next Stories
1 PPE किट पहनकर ज्वेलरी शॉप में घुसा चोर, रस्सी से कूदा, 6 करोड़ के गहने ले फ़रार
2 प्रधानमंत्री मोदी को किसानों की ‘मन की बात’, पोस्ट कार्ड भेज बता रहे समस्या
3 दूसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी और CMs भी लगवा सकते हैं कोरोना वैक्सीन, जानें टीका लगवाने से कितना फायदा
ये पढ़ा क्या?
X