ताज़ा खबर
 

किसान आंदोलनः IPS को जवाब देने वाले ऐक्टर दीप सिद्धू पर लगा ‘खालिस्तानी’ होने का आरोप, हुआ सवाल तो कहा- भिंडरांवाले नहीं था आतंकी

सोशल मीडिया पर कई क्लिप्स वायरल हो रही हैं, जिन्हें पोस्ट कर लोग किसान आंदोलन में खालिस्तान समर्थकों के शामिल होने का आरोप लगा रहे हैं।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र नई दिल्ली | Updated: November 29, 2020 11:02 AM
Farmers Protest, Deep Sidhuपंजाबी एक्टर दीप सिद्धू भी किसान आंदोलन का हिस्सा बने हैं। (फोटो- ट्विटर)

कृषि कानून के खिलाफ किसान आंदोलन अब तेज हो गया है। जहां एक ओर किसान संगठनों ने दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर ही जमे रहने की बात कही है, वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि वे किसानों की बात सुनने के लिए तैयार हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर भी किसान आंदोलन को लेकर कई तरह के पोस्ट आए हैं। इनमें से कुछ में तो प्रदर्शनों को खालिस्तानी समर्थकों द्वारा शुरू किया बताया गया है। ऐसे ही आरोप पंजाबी एक्टर और किसान आंदोलन में शामिल रहे एक्टर दीप सिद्धू पर भी लगे हैं।

दरअसल, सोशल मीडिया पर दीप की एक क्लिप शेयर की जा रही है, जिसमें बरखा के साथ इंटरव्यू में वे कथित तौर पर भिंडरावाले को आतंकी मानने से इनकार करते दिख रहे हैं। इंटरव्यू में दीप कहते हैं कि भिंडरावाले ने एक मजबूत फेडरल स्ट्रक्चर के लिए संघर्ष किया था लेकिन उसके खिलाफ यह नैरेटिव गढ़ा गया कि वह टेररिस्ट है। एक मौके पर जब बरखा कहती हैं कि भिंडरावाले आतंकी था, तो सिद्धू कहते हैं कि आपको और सभी को पढ़ना चाहिए कि सत्ता जिसको जैसा दिखाना चाहती है, उसको वैसा ही दिखा देती है।

कैसे उठी किसान प्रदर्शनों के खालिस्तान समर्थकों से जुड़े होने की बात: गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में लोग किसान आंदोलन में खालिस्तान समर्थक ताकतों के शामिल होने का आरोप लगा चुके हैं। मशहूर फिल्ममेकर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने वह वीडियो ट्वीट करते हुए प्रदर्शनकारी के किसान होने पर संदेह जाहिर किया। उन्होंने अपने एक ट्वीट में दीप सिद्धू का वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वे एक पुलिसकर्मी को जवाब देते दिख रहे थे। इसी पर विवेक ने तंज कसते हुए कहा, “हाहाहा.. गरीब भूमिहीन किसान, जिससे लिए लोग रो रहे हैं।” विवेक ने वीडियो में दिख रहे प्रदर्शनकारी को लेकर कई और भी ट्वीट किए हैं, जिनमें वह खालिस्तान के समर्थन में दिखाई दे रहा है।

वहीं, कुछ अन्य पोस्ट्स में कहा गया कि प्रदर्शनकारी खालिस्तान समर्थक जरनैल सिंह भिंडरावाले के पोस्टर लेकर प्रदर्शन में शामिल हुए। इससे पहले हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा था कि हमारे पास इनपुट है कि कुछ अवांछित तत्व इस भीड़ के अंदर आए हुए हैं। हमारे पास इसकी रिपोर्ट्स है। अभी इसका खुलासा करना ठीक नहीं है। उन्होंने सीधे नारे लगाए हैं। जो ऑडियो और वीडियो सामने आए हैं, उनमें इंदिरा गांधी को लेकर साफ नारे लगा रहे हैं और कह रहे हैं कि जब इंदिरा के साथ ये कर दिया तो मोदी क्या चीज है।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 संपत्ति छिपाने को लेकर घिरे Infosys फाउंडर के दामाद, खुलासा- बेटी UK की महारानी से भी अधिक पैसे वाली; ऐसा है बिजनेस जगत में मूर्ति परिवार का दखल
2 अब कोई भी वर्ग जनता नहीं, जनता होना पार्ट टाइम, फुलटाइम वह धार्मिक है- रवीश कुमार की पोस्ट वायरल
3 कृषि बिलों पर बोले पीएम मोदी- नए सुधारों को काफी विचार-विमर्श के बाद मिली मंजूरी
ये पढ़ा क्या?
X