X

Punjab Unlock 3 Guidelines: राज्य सरकार ने जारी की गाइडलाइंस, क्या खुलेगा और कहां रहेगी रोक? जानें

Punjab Unlock 3 Guidelines: सरकार ने पांच अगस्त से योगा और जिम संस्थान को खोलने की अनुमति दे दी है।हालांकि अनलॉक के दौरान सूबे में रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा। कर्फ्यू रात 11 बजे से लेकर सुबर 5 बजे तक का होगा।

Punjab Unlock 3 Guidelines: केंद्र सरकार की तरफ से अनलॉक 3 के एलान के बाद राज्य सरकारों ने भी दिशानिर्देश जारी करने शुरू कर दिए हैं। इसी कड़ी में पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार ने अनलॉक 3 को लेकर कई अहम फैसले लिए हैं। सरकार की तरफ से नई गाइडलाइंस जारी की गई हैं।

पंजाब सरकार ने अनलॉक 3 में निषिद्ध क्षेत्रों के बाहर काफी राहत दी है। सरकार ने पांच अगस्त से योगा और जिम संस्थान को खोलने की अनुमति दे दी है।हालांकि अनलॉक के दौरान सूबे में रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा। कर्फ्यू रात 11 बजे से लेकर सुबर 5 बजे तक का होगा। इस दौरान लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए जारी दिशानिर्देशों के पालन करने की अपील की गई है।

दिशानिर्देश में कहा गया है, ” एमएचए ऑर्डर के पैरा 4 के अनुसार कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन 31 अगस्त, 2020 तक  लागू रहेगा। दिशानिर्देशों के अनुसार जिला अधिकारियों द्वारा कंटेनमेंट जोन में एहतियात बरतना जरूरी है और यहां सिर्फ जरूरी गतिविधियों को ही अनुमति दी जाएगी।

इससे पहले गुरुवार को जिलाधिकारियों संग बैठक में मुख्यमंत्री ने कई जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन की रिपोर्टों को गंभीरता से लेते हुए डिप्टी कमिश्नर्स को निर्देश दिए कि पहली बार उल्लंघन करने वाली दुकानों को वे तीन दिनों के लिए बंद कर दें। राज्य का जालंधर जिला कोविड-19 से बुरी तरह प्रभावित है। राज्य में 64 माइक्रो कंटेनमेंट जोन हैं जिनमें 16 केवल जालंधर में हैं।

Next Story