ताज़ा खबर
 

पंजाब में हिंसा भड़काने के मामले में दो गायकों पर केस दर्ज, सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड करने के बाद हुई कार्रवाई

चंडीगढ़ के अधिवक्ता एचसी अरोड़ा ने मामले की शिकायत की थी। उनका आरोप है कि दोनों ने हथियारों को बढ़ावा देने वाला गाना सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था।

punjab singers, sidhu moosewala, mankirt aulakh, promoting violence, violencec songs, social-media, punjabi music, punjab folk, sadar mansa, hindi news, jansatta online, jansatta newsपंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)

पंजाब पुलिस ने सोशल मीडिया पर अपलोड एक गाने में कथित रूप से हिंसा को उकसाने के आरोप में दो पंजाबी गायकों सिद्धू मूसेवाला और मनकीरत औलाख के खिलाफ आईपीसी की धारा 294, 504 और 149 के तहत केस दर्ज किया है। गाने में हथियारों को बढ़ावा देने और लड़ाई-झगड़ा को उकसाने वाले शब्द बोले गए हैं। मामला सदर मानसा थाने में दर्ज किया गया है।

चंडीगढ़ के अधिवक्ता एचसी अरोड़ा ने इस मामले की शिकायत की थी। उनका आरोप है कि सिद्धू मूसेवाला और गायक मनकीरत औलख ने हथियारों को बढ़ावा देने वाला गाना सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था, जबकि अदालत से गायकों पर हथियारों वाले गीत गाने और पेश करने पर सख्त रोक लगी हुई है। कहा कि इसके बावजूद दोनों ने ऐसे गाने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए।

अधिवक्ता एचसी अरोड़ा ने इस मामले में पंजाब के डीजीपी को शिकायत में आरोप लगाया था कि गायक सिद्धू मूसेवाला और मनकीरत औलख ने एक कार्यक्रम में गीत ‘पखीयां पखीयां पखीयां गंन विच पंज गोलियां, नी तेरे पंज भरावां लई रखीयां, तीखा है गंडासा जट्ट दा’ आदि पेश करके उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया। उन्होंने शिकायत में कहा कि इस गीत से नफरत और हिंसा फैलने की आशंका है। यह गीत युवा पीढ़ी को हिंसा की ओर प्रेरित करती है।

डीजीपी ने उनकी शिकायत को मानसा के एसपी के पास भेजकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसके बाद पुलिस ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। सदर मानसा थाने के प्रमुख बलविंदर सिंह ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। दोषी होने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया पर भड़काऊ गाने डालने और पोस्ट करने पर सख्त रोक लगाई गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Weather Forecast: 4 फरवरी को उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में हो सकती है बारिश, जानिए अपने क्षेत्र के मौसम का हाल
2 ‘असामाजिक और भारत विरोधी तत्वों के हाथों का खिलौना बन गए हैं केजरीवाल’, बोले योगी
3 भाजपा नेता ने महात्मा गांधी के स्वतंत्रता संग्राम को बताया ‘ड्रामा’, पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत हेगड़े बोले- देश में ऐसे लोगों को महात्मा कैसे कहा जा सकता है