ताज़ा खबर
 

पंजाब पुलिस ने धर दबोचे महिला समेत दो खालिस्तानी आतंकी, निशाने पर थे हिंदू नेता

महिला आतंकी लुधियाना में बतौर नर्स काम करती थी। दूसरे आरोपी को गुरदासपुर से पकड़ा गया है। फिलहाल दोनों की हिंदू नेताओं को निशाना बनाने की साजिश थी।

Author गुरदासपुर | Published on: November 12, 2019 9:45 AM
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट (Ayodhya Verdict) के बड़े फैसले के मद्देनजर देशभर में जारी सुरक्षा अलर्ट के बीच हिंदू नेताओं (Hindu Leaders) की हत्या की साजिश रचने वाले दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। पंजाब पुलिस द्वारा पकड़े गए इन दो खालिस्तान समर्थक आतंकियों (Khalistan Terrorists) में एक महिला भी शामिल है। इन पर पंजाब में आतंकी गतिविधियों को बढ़ाने की साजिश रचने का आरोप है। गिरफ्तार महिला आतंकी की पहचान फरीदकोट की रहने वाली सुरिंदर कौर के रूप में हुई। वहीं उसके पुरुष साथी की पहचान होशियारपुर के रहने वाले लखबीर सिंह के रूप में हुई। दोनों फेसबुक के जरिये एक दूसरे के संपर्क में आए थे। दोनों को दो दिनों के लिए पुलिस हिरासत में लिया गया है।

विदेशों से मिलती थी फंडिंगः मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गिरफ्तार महिला आतंकी लुधियाना में बतौर नर्स काम करती थी। दूसरे आरोपी को गुरदासपुर से पकड़ा गया है। फिलहाल दोनों की हिंदू नेताओं को निशाना बनाने की साजिश थी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इन्हें पंजाब में आतंक फैलाने के लिए विदेशों से फंडिंग मिलती थी। फिलहाल दोनों से पूछताछ जारी है।

पंजाब में जारी हैं आतंकी गतिविधियांः पड़ोसी राज्य जम्मू-कश्मीर के साथ-साथ पंजाब में भी आतंकियों की गतिविधियां जारी हैं। हाल ही में पंजाब के अमृतसर से जम्मू-कश्मीर जा रहे कुछ ट्रक पकड़े गए थे, इनमें हथियार भरे थे। इसके बाद पंजाब से लगी पाकिस्तान सीमा पर भी आतंकी गतिविधियां तेज होने की खबरें सामने आई थीं। यहां बॉर्डर पार से ड्रोन के जरिये जासूसी करने का दावा किया गया था।

Hindi News Today, 12 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

पंजाब से कश्मीर तक आतंक का सायाः अयोध्या पर फैसले को लेकर देशभर में अलर्ट जारी है। ऐसे में इस साजिश के खुलासे के बाद सतर्कता और बढ़ाने की जरूरत है। जम्मू-कश्मीर में भी सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर लगातार जारी है। खालिस्तान समर्थक आतंकियों और पाकिस्तानी आतंकियों के चलते पंजाब और जम्मू-कश्मीर में लगातार खतरा बरकरार है। दोनों राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह चाक-चौबंद है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सावरकर पर सेमिनार: नाम से ‘वीर’ हटाने के बाद अब राजस्थान यूनिवर्सिटी ने कार्यक्रम के लिए जगह देने से किया इनकार
2 आतिश तासीर बोले- चुनौती दूंगा मोदी सरकार के फैसले को, सही नहीं होगा यूं ही छोड़ देना
3 पूर्व आर्मी अफसर की मौत के चीन और 65 करोड़ के FD से जुड़े तार! खुफिया जानकारी चुराने में हुए थे गिरफ्तार
जस्‍ट नाउ
X