ताज़ा खबर
 

पंजाब में BJP को झटका, सिद्धू की पत्नी और विधायक नवजोत कौर ने पार्टी से इस्तीफा दिया

नवजोत कौर ने इस्तीफे के लिए एक अप्रैल की तारीख चुनी, इसे लेकर मीडिया में यह भी चर्चा थी कि कहीं उन्‍होंने मजाक तो नहीं किया, लेकिन बाद में उनके पीए ने साफ किया है कि यह 'अप्रैल फूल' नहीं है और नवजोत ने सचमुच इस्तीफा दे दिया है।

पिछले काफी समय से नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्‍नी के आम आदमी पार्टी में शामिल होने की खबर है। नवजोत कौर ने बीजेपी से इस्‍तीफा देकर इन अटकलों को और हवा दे दी है।

पंजाब में बीजेपी को शुक्रवार को उस समय करारा झटका लगा जब अमृतसर से उसकी विधायक और पूर्व सांसद नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। नवजोत पंजाब की प्रकाश सिंह बादल सरकार में संसदीय सचिव का पद संभाल चुकी हैं। नवजोत कौर ने इस्तीफे के लिए एक अप्रैल की तारीख चुनी, इसे लेकर मीडिया में यह भी चर्चा थी कि कहीं उन्‍होंने मजाक तो नहीं किया, लेकिन बाद में उनके पीए ने ए‍क निजी चैनल से बातचीत में साफ किया है कि यह ‘अप्रैल फूल’ नहीं है और नवजोत ने सचमुच इस्तीफा दे दिया है। नवजोत ने अपनी फेसबुक पोस्‍ट के जरिए भी इस्तीफे की जानकारी दी है। उन्‍होंने लिखा, ‘आखिरकार मैंने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। एक बड़ा बोझ उतर गया है।’

Finally , I have resigned from BJP. The burden is over

Posted by Navjot Sidhu on Thursday, March 31, 2016

इस्तीफे की बात कहते हुए अपने अगले पोस्ट में नवजोत कौर ने पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर निशाना साधा है। नवजोत ने लिखा, ” अमृतसर पूर्व के लिए 79 करोड़ रुपये मंजूर किए गए। लेकिन एक महीने से टेंडर अटका पड़ा है।  20 दिन से कंप्यूटर ठीक से काम नहीं कर रहे हैं।  बादल साहब आपने अमृतसर के लोगों से चांद-तारे तोड़ने की बात कही। फिर जनता की बुनियादी जरूरतों से क्यों कन्नी काट ली। कृपया पुत्री और बहन शब्द को गाली मत दें. मैं आपके रिश्तेदारों के लिए अपनी सीट खाली करने को तैयार हूं.”

अटकलें यह हैं कि सिद्धू दंपति अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। राज्य बीजेपी ने अभी नवजोत कौर के त्याग-पत्र को लेकर चुप्पी साध रखी है। पार्टी के राष्ट्रीय सचिव तरुण चौहान ने इस मामले में कहा कि अब तक पार्टी से इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है।”

पढ़ें, नवजोत सिंह सिद्धू के बारे में क्‍या बोले थे केजरीवाल 

आपको बता दें कि पिछले साल दिसंबर में अरविंद केजरीवाल ने सिद्धू के आम आदमी पार्टी में शामिल होने को लेकर चल रही अटकलों को हवा दे दी थी। केजरीवाल ने कहा था कि पंजाब में उनकी पार्टी अगर दिल्ली की ऐतिहासिक जीत को दोहराएगी तो उन्हें ‘हैरानी नहीं होगी।’ क्या पंजाब में पूर्व भाजपा सांसद और क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को आप का चेहरा बनाया जा सकता है? इस सवाल के जवाब में कहा था, ‘यदि नवजोत सिद्धू ”आप” में शामिल होना चाहते हैं तो उनका बहुत-बहुत स्वागत है। लेकिन अभी तक उनसे कोई बात नहीं हुई है। यदि वह पार्टी में आते हैं तो हम उनका स्वागत करेंगे।’ केजरीवाल ने हिंदुस्तान टाइम्स की लीडरशिप समिट में यह बात कही थी।

 

Read Also: Survey: पंजाब में 117 सीटों में से 97-100 सीटें जीत सकती है AAP

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App