सिद्धू के बचाव में कूदे पंजाब के मंत्रीः कहा- PAK जाने पर मोदी ‘देशप्रेमी’, पर सिद्धू ‘देशद्रोही’, क्या भाई भी नहीं कह सकते?

नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान पीएम इमरान खान की बड़ाई करना भारी पड़ता दिख रहा है। सिद्धू के बहाने बीजेपी कांग्रेस पर निशाना साध रही है।

sidhu pakistan
सिद्धू के बचाव में उतरे पंजाब के मंत्री (Photo: Man Aman Singh Chhina)

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के इमरान खान से जुड़ा बयान देना भारी पड़ता दिख रहा है। सिद्धू पर पाकिस्तान प्रेम का आरोप लगाते हुए बीजेपी ने हल्ला बोल दिया है। सिद्धू ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को अपने बड़े भाई जैसा बताया। सिद्धू के इस बयान पर भाजपा ने उनको घेरा तो बचाव में पंजाब सरकार के मंत्री भी कूद पड़े।

नवजोत सिंह सिद्धू के बचाव में सामने आए पंजाब सरकार के मंत्री परगट सिंह ने कहा, ”जब प्रधानमंत्री मोदी पाकिस्तान जाते हैं, तो वे ‘देशप्रेमी’ हैं और जब सिद्धू जाते हैं तो वे ‘देशद्रोही’, क्या मैं आपको भाई भी नहीं कह सकता? हम गुरु नानक देव के सिद्धांतों का पालन करते हैं।” 

इसके पहले, पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर कॉरिडोर पर बने भारतीय सीमा को पारकर पाकिस्तानी सीमा में दाखिल हुए। इस दौरान वहां खड़े पाकिस्तानी रेंजर्स के जवानों ने उनका स्वागत किया। इसके बाद करतारपुर साहिब के सीईओ मोहम्मद लातिफ भी सिद्धू से मिलने पहुंचे।

सामने आए एक वीडियो में नवजोत सिंह सिद्धू से मुलाकात के दौरान मोहम्मद लातिफ ने कहा कि वे प्रधानमंत्री इमरान खान की तरफ से उनका स्वागत करते हैं। इसपर नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, ”मैं बहुत आभारी हूं। इमरान खान मेरा बड़ा भाई है। उसने बहुत प्यार दिया।” 

इमरान खान को बड़ा भाई बताने वाले बयान पर भाजपा ने सिद्धू और कांग्रेस को घेरना शुरू कर दिया। भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान जाएं और इमरान खान का महिमामंडन न करें, पाकिस्तान की स्तुति न करें, ऐसा हो नहीं सकता। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि आज सिद्धू ने इमरान खान को बड़ा भाई कहकर संबोधित किया और कहा कि मैं उन्हें बहुत प्यार करता हूं। ये करोड़ों हिंदुस्तानियों के लिए चिंता का विषय है। 

हालांकि विवाद बढ़ते देख नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी सफाई देते भाजपा पर पलटवार किया। करतारपुर साहिब से लौटने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि बीजेपी जो मर्जी कहे, मुझे क्या करना। उनको जो आरोप लगाने हैं लगाने दें। मुझे उनके आरोपों से कोई लेना देना नहीं है। 

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
जम्मू-कश्मीर: घट रहा बाढ़ का पानी, लाखों लोग को अब भी मदद की दरकार