पंजाबः पाक महिला अफसर से सांठगांठ में फंसा सेना का जवान, भेज रहा था गोपनीय दस्तावेज, हनी ट्रैप का अंदेशा

महिला अधिकारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI से जुड़ी हुई बताई जा रही है और वह फिरोजपुर कैंट में तैनात भारतीय जवान से सोशल मीडिया के जरिए जुड़ी और फिर उसे अपने जाल में फंसाती चली गई।

Pakistan
भारतीय सेना के एक जवान को एक पाकिस्तानी महिला अधिकारी हनीट्रैप में फंसाकर खुफिया जानकारियां ले रही थी। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। वह किसी ना किसी तरह भारत को नुकसान पहुंचाने की योजना बनाता रहता है। ताजा मामला पंजाब का है, यहां से खबर आई है कि भारतीय सेना के एक जवान को एक पाकिस्तानी महिला अधिकारी हनीट्रैप में फंसाकर खुफिया जानकारियां ले रही थी।

ये महिला अधिकारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI से जुड़ी हुई बताई जा रही है और वह फिरोजपुर कैंट में तैनात भारतीय जवान से सोशल मीडिया के जरिए जुड़ी और फिर उसे अपने जाल में फंसाती चली गई।

पाकिस्तान की महिला इंटेलीजेंस ऑफिसर (PIO) सिदरा खान ने साल 2020 में भारतीय जवान से संपर्क साधा था। भारतीय जवान पंजाब पुलिस के स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (SSOC) से संबंधित है और उसे शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पकड़े गए जवान का नाम कुणाल कुमार बारिया है और वह मूल रूप से गुजरात के पंचमहल जिले में दमनोद गांव का है। पाकिस्तान की महिला अधिकारी उससे बीते डेढ़ साल से गोपनीय जानकारियां निकाल रही थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कुणाल कई सोशल साइट्स के जरिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों के संपर्क में था। पाकिस्तानी एजेंट उसे गोपनीय जानकारियों के बदले में पैसे भी दे रहे थे।

अब इस भारतीय जवान से पूछताछ की जा रही है। दरअसल भारतीय जवान IT सेल में तैनात था और उसके पास भारतीय सेना से जुड़ी कई खुफियां जानकारियां थीं। इसी बात का फायदा पाकिस्तान ने उठाया।

भारतीय जवान के मोबाइल से कई सबूत मिले हैं, जिससे ये साफ होता है कि पाकिस्तान के पास काफी जानकारियां जा चुकी हैं और कई जानकारियां जाने वाली थीं।

जांच में ये भी पता लगा है कि पाकिस्तानी महिला अधिकारी 3 नंबरों से अपने काम को ऑपरेट करती थी। 2 नंबर पाकिस्तान के हैं और एक नंबर भारत का है।

एक बात ये भी सामने आई है कि पाक अधिकारी और भारतीय जवान एक-दूसरे से बात करने के लिए व्हाट्सऐप कॉल और मैसेज का इस्तेमाल करते थे। लेकिन तमाम चालबाजियों के बावजूद पाकिस्तानी अधिकारी की ये करतूत सामने आ ही गई।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट