ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान में ननकाना साहिब पर पथराव: अमरिंदर सिंह ने कहा- अंदर फंसे हैं श्रद्धालु, इमरान खान दखल दीजिए

पंजाब सीएम के ट्वीट के मुताबिक, "मेरी इमरान खान से अपील है कि वह गुरुद्वारा ननकाना साहिब के भीतर फंसे श्रद्धालुओं को सही-सलामत वहां से निकालने और इस ऐतिहासिक धर्मस्थल को गुस्साई भीड़ के हमले से तत्काल बचाने की बात सुनिश्चित कराएं।"

पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुए हमले को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने चिंता जताई है।

पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुए हमले को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने चिंता जताई है। शुक्रवार शाम उन्होंने कहा है कि भीड़ द्वारा धर्मस्थल पर पत्थरबाजी किए जाने के बाद वहां श्रद्धालु फंसे हैं। ऐसे में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को इस मामले में दखल देनी चाहिए।

पंजाब सीएम के ट्वीट के मुताबिक, “मेरी इमरान खान से अपील है कि वह गुरुद्वारा ननकाना साहिब के भीतर फंसे श्रद्धालुओं को सही-सलामत वहां से निकालने और इस ऐतिहासिक धर्मस्थल को गुस्साई भीड़ के हमले से तत्काल बचाने की बात सुनिश्चित कराएं।”

इसी बीच, Shiromani Akali Dal चीफ सुखबीर सिंह बादल ने भी घटना को लेकर दुख और रोष जाहिर किया। उन्होंने इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फौरन इस मसले पर उनके समकक्ष इमरान खान से बातचीत करने की अपील भी की।

उधर, विदेश मंत्रालय ने भी ऐतिहासिक गुरुद्वारे पर हुई पत्थरबाजी की कड़ी आलोचना की है। भारत की ओर से पाकिस्तान को न सिर्फ कड़ी फटकार लगाई गई है, बल्कि यह भी कहा गया है कि वह गुरुद्वारे की सुरक्षा सुनिश्चित करे। मंत्रालय के बयान के अनुसार, “सिख समुदाय पर हमला और गुरुद्वारे में तोड़फोड़ में दोषियों के खिलाफ सख्त ऐक्शन लिया जाए। पाक सरकार इसके साथ ही गुरुद्वारे की पवित्रता बरकरार रखने के लिए हर तरीका अपनाए।”

इस मामले पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान में श्री गुरु नानक देव जी के जन्मस्थान पवित्र ननकाना साहिब में सिखों के साथ हिंसा हुई है। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘‘ भारत इस पवित्र स्थान पर तोड़फोड़ और बेअदबी की हरकतों की कड़ी निंदा करता है। हम पाकिस्तान सरकार से सिखों की सुरक्षा एवं कल्याण सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठाने की आह्वान करते हैं।’’ मंत्रालय ने कहा, ‘‘ उन बदमाशों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए जो इस पवित्र गुरद्वारे में बेअदबी में शामिल हैं और जिन्होंने अल्पसंख्यक सिखों पर हमला किया है।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 गोडसे-सावरकर के बीच थे शारीरिक संबंध’ वाले बयान पर भड़के देवेंद्र फडणवीस, पूछा- शिवसेना कब तक सहेगी सावरकर का अपमान
2 VIDEO: CAA, NRC विवाद के बीच PAK रिफ्यूजियों से मिले अमित शाह, लोगों ने बताए दुख-दर्द तो हाथ थपथपा गृह मंत्री बोले- अब नहीं होगा कष्ट, आप नागरिक हो गए
3 बुकलेट विवाद पर भाजपा ने कहा: नेहरू-गांधी परिवार को जानने के लिए ‘मिडनाइट चिल्ड्रेन’ पढ़ें
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit