ताज़ा खबर
 

पंजाब के तरण तारन में BSF ने किए पांच घुसपैठिए ढेर, सीमा पर से घुसने की कर रहे थे कोशिश, AK सीरीज के रायफल, पिस्टल बरामद

बीएसएफ की 103 बटालियन ने घुसपैठियों के पास से एके सीरीज की राइफल और पिस्टल बरामद की है। चश्मदीदों के मुताबिक पांच में से दो घुसपैठिए भारत में घुसने की कोशिश कर रहे थे।

BSF, India., Pakistan,सीमा पर गश्त के दौरान बीएसएफ के जवान। (फाइल फोटो)

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने पंजाब में शनिवार की सुबह भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पांच घुसपैठियों को मार गिराया। एक अधिकारी ने बताया कि बल के जवानों ने पंजाब के तरन तारन जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संदिग्ध गतिविधियां देखी। उन्होंने बताया कि संदिग्धों से रुकने के लिए कहा गया लेकिन उन्होंने बीएसएफ के जवानों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी जिसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की और इसमें पांच घुसपैठिए मारे गए। बीएसएफ के मुताबिक घटना सुबह करीब 4:45 बजे की है।

शूटाआउट होने के बाद सर्च ऑपरेशन जारी है। बीएसएफ की 103 बटालियन ने घुसपैठियों के पास से एके सीरीज की राइफल और पिस्टल बरामद की है। चश्मदीदों के मुताबिक पांच में से दो घुसपैठिए भारत में घुसने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान सुरक्षा जवानों ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन वे नहीं माने जिसके बाद सेना के जवानों ने गोली चला दी। फिलहाल यह पता लगाया जा रहा है कि मारे गए घुसपैठिए पाकिस्तानी थे या फिर कहीं और के रहने वाले थे। बीएसएफ अधिकारी ने कहा कि ऑपरेशन पूरा होने के बाद हम घुसपैठियों के लक्ष्य के बारे में बता सकेंगे।

बता दें कि पंजाब से सटी सीमा पर अक्सर पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ की कोशिश की जाती है। सेना के जवान इसे हमेशा विफल कर देते हैं। पंजाब में आतंकी गतविधियों को बढ़ावा देने के साथ ही नशे के कारोबार के लिए भी घुसपैठ का प्रयास किया जाता रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘इजाजत दें, तुरंत साबित हो जाएगा भ्रष्ट है जूडिशरी! प्रशांत भूषण के ऐलान-ए-सजा से पहले बोले पूर्व अटॉर्नी जनरल सोली सोराबजी
2 ‘अवमानना अधिकार को हथौड़ा बना हो रहा इस्तेमाल, इतिहास करेगा फैसला’, प्रशांत भूषण केस में कपिल सिब्बल का तंज; लोगों ने कर दिया ट्रोल
3 बंगाल: ममता बनर्जी के पुराने औजार को BJP ने दी नई धार, PK के स्लोगन के मुकाबले लॉन्च किया नया कैम्पेन, दिलीप घोष बने CM दावेदार!
ये पढ़ा क्या?
X