ताज़ा खबर
 

पंजाब: सीमा पर दो पाकिस्तानी तस्कर ढेर, 75 करोड़ की हेरोईन बरामद

बीएसएफ के मुताबिक, 'दो पाकिस्तानी नागरिक मारे गए और एक अन्य घायल हो गया जिसे पकड़ लिया गया है। उनके पास से मादक पदार्थ के 15 पैकेट बरामद हुए हैं।'

Author जालंधर | Updated: June 12, 2016 7:03 PM
सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवान। (चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।)

पंजाब के अबोहर सेक्टर में भारत पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल के जवानों की रविवार (12 जून) को पाक तस्करों से मुठभेड़ हो गई जिसमें बल के जवानों ने दो तस्करों को मार गिराया तथा एक गिरफ्तार कर लिया है और मौके से 75 करोड की हेरोईन के अलावा हथियार और कारतूस आदि बरामद किया है। सीमा सुरक्षा बल के पंजाब फ्रंटियर के उप महानिरीक्षक आर एस कटारिया ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर सीमा सुरक्षा बल पंजाब पुलिस के साथ मिलकर अबोहर सेक्टर के सोबाना सीमा चौकी इलाके में संयुक्त अभियान चलाया। रविवार (12 जून) तड़के जवानों ने देखा कि पाकिस्तान की ओर से तीन तथा भारत की ओर से दो लोग अंतराष्ट्रीय सीमा पर पहुंचे और अपनी गतिविधि शुरू कर दी।

अधिकारी ने बताया कि जवानों ने उन्हें ललकारा तो तस्करों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी। इस बीच भारतीय तस्कर ने मौके से भागने की कोशिश की लेकिन बीएसएफ के जवानों ने पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि गोलीबारी में पाकिस्तान का दो तस्कर मारा गया जबकि एक अन्य घायल हो गया जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। गोलीबारी के बाद जब मौके की तलाशी ली गयी तो वहां से एक एक किलो के पैकेट में 15 पैकेट हेरोईन, 12 बोर का एक सिंगल बैरल राइफल, 12 बोर का एक मैग्जीन, 12 बोर का 26 कारतूस, सात एमएम का दो पिस्तौल, चार पिस्तौल मैग्जीन, पिस्तौल का 41 कारतूस तथा एक मोबाइल एवं दो पाकिस्तानी सिमकार्ड बरामद किया गया है।

कटारिया ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा से बरामद नशीले पदार्थ का कुल वजन तकरीबन 15 किलो है और अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत लगभग 75 करोड़ रुपए आंकी गयी है। उन्होंने यह भी बताया कि पकड़े गए पाक तस्कर को प्राथमिक चिकित्सा देने के बाद उसे फाजिल्का के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने बताया कि उसने अपना परिचय रमजान के रूप में दिया है और वह पाकिस्तान के कसूर जिले के खुदियां गांव का रहने वाला है। उसकी हालत स्थिर है। अधिकारी ने बताया कि आज की 15 किलो हेरोईन की बरामदगी के साथ ही इस साल अबतक पाकिस्तान सीमा से पंजाब में फ्रंटियर के जवानों ने लगभग 120 किलो हेरोईन बरामद की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories