ताज़ा खबर
 

पंजाब: पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 21 की मौत, कई बिल्डिंग्स को नुकसान, सीएम ने किया मुआवजे का एलान

Punjab Firecracker Factory: घटना के बाद बताया जा रहा है कि मलबे में 30 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका है। वहीं, इस हादसे में कई लोग जख्मी हो गए हैं।

बुधवार को हुए इस हादसे में लाखों के नुकसान होने की आशंका है।(फोटो-ANI)

Punjab Firecracker Factory: पंजाब के गुरदासपुर में एक दर्दनाक घटना सामने आई है। खबर है कि गुरदासपुर के बटाला इलाके की पटाखा फैक्ट्री में धमाके से 21 लोगों की मौत हो गई है। घटना के बाद बताया जा रहा है कि मलबे में 30 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका है। वहीं, इस हादसे में कई लोग जख्मी हो गए हैं। घटनास्थल पर स्थानीय प्रशासन समेत पुलिस के जवान पहुंचे चुके हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने  मुआवजे का एलान किया है। मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपए। गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार और आंशिक रूप से घायल लोगों को 25 हजार देने का एलान किया है।

Punjab Chief Minister has announced an ex-gratia grant of Rs. 2 lakhs for the kin of the deceased and Rs 50,000 for the seven severely injured, who were referred to Amritsar Medical College. He has also announced Rs. 25,000 for those with minor injuries.


पुलिस ने बताया कि मलबे में अनेक लोगों के फंसे होने की आशंका है और राहत अभियान जारी है।पुलिस महानिरीक्षक (बॉर्डर रेंज) एसपीएस परमार ने पीटीआई-भाषा को बताया कि शाम करीब चार बजे रिहायशी क्षेत्र में स्थित पटाखा कारखाने में विस्फोट हुआ।
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने घटना में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘बटाला में पटाखा फैक्टरी में विस्फोट में लोगों की मौत की खबर से बेहद दुखी हूं। राहत अभियान जारी है। जिला उपायुक्त और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राहत अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं।’’

गुरदासपुर से सांसद सनी देओल ने भी घटना पर दुख व्यक्त किया है।देओल ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘बटाला में फैक्टरी में विस्फोट की खबर सुनकर दुख पहुंचा है। एनडीआरएफ और जिला प्रशासन की टीम राहत अभियान के लिए पहुंच गई हैं।’’ राहत अभियान में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की टीम लगाई गई हैं।जिला प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

Next Stories
1 नये UAPA कानून के तहत मसूद अजहर, हाफिज सईद, दाऊद, लखवी आतंकवादी घोषित
2 गिरफ्तारियों से हम डरने वाले नहीं, कठिन सवाल पूछते रहेंगे: कांग्रेस
3 स्कूलों में होगा स्वच्छता ही सेवा का आयोजन: देशभर के बच्चे ‘बापू को लिखेंगे पत्र’
ये पढ़ा क्या?
X